मैदान पर एग्रेसिव बर्ताव के लिए निशाने पर कोहली, समर्थन में उतरे ये भारतीय पूूर्व कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 10:44 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पर्थ टेस्ट में हुई टीम इंडिया की हार के साथ एक ओर जहां कप्तान कोहली पूर्व खिलाड़ियों के निशाने पर हैं वही फील्ड पर उनके व्यवहार के के चलते ऑस्ट्रेलियन मीडिया भी उनके पीछ लग गया है।

भारतीय टीम के पूूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि कोई शक नहीं कि कोहली में टीम इंडिया के महान कप्‍तान बनने के सभी गुण हैं। मुझे लगता है कि विराट की कप्‍तानी के लिहाज से अगले 5 माह बेहद अहम साबित होंगे। इसके अलावा वर्ष 2019 में वर्ल्‍डकप भी होगा। कोहली का एग्रेशन इस वक्त बहुत चर्चा का अहम विषय बना हुआ है।

कप्तान कोहली से पहले टीम के एग्रेसिव कप्तान के तौर पर मशहूर रहे गांगुली अब इस मसले पर कैप्टन कोहली के साथ खड़े हो गए हैं। उनका कहना है कि अब भी इस सीरीज में दो टेस्ट बाकी है और भारतीय टीम के अंदर अदर इतना दम है कि वह इन दोनो टेस्ट को जीत सकती है। सौरव ने ट्वीट कर कहा है, ‘मीडिया में बहुत बातें हो रही हैं, खासतौर से ऑस्ट्रेलियन मीडिया में तस्वीर अभी बाकी है। अभी दो टेस्ट और होंगे और भारत उन्हें जीत सकता है। अभी से इतना ज्यादा आलोचना करने की दरकार नहीं है।’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी भी कोहली के व्यवहार की आलोचना में तमाम सीमाएं लांघ रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने तो कोहल के व्यवहार को मूर्खता तक कह दिया। हालांकि उनका जवाब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रहे जहीर खान ने दिया है और कोहली को सलाह दी है कि वह जैसे हैं वैसे ही रहें यानी अपना अग्रेशन ना छोड़ें।

neel