IND v WI: कोहली-रहाणे की जोड़ी ने रचा इतिहास, तोड़ा सचिन-गांगुली का ये रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 11:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अजिंक्य रहाणे के लगातार अर्धशतक और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां स्टंप तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 185 रन बनाकर मैच पर पकड़ मजबूत कर ली। इसी के साथ विराट-रहाणे की जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 


दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान कोहली और रहाणे ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दोनों ने आठवीं बार यह कारनामा किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। इस महान जोड़ी ने 7 बार भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। 


आपको बता दें कि रहाणे ने केमार रोच की गेंद पर जॉन कैंपबेल द्वारा 17 रन पर कैच छूटने का पूरा फायदा उठाया और अपने करियर का 18वां अर्धशतक जमाया। रहाणे और कोहली ने 41.4 ओवर में चौथे विकेट के लिये नाबाद 104 रन की भागीदारी निभा ली है। वेस्टइंडीज के लिए आफ स्पिनर रोस्टन चेज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 42 रन देकर दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज को दिन के दूसरे सत्र में पहली सफलता के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। पारी के 14वें ओवर में मयंक अग्रवाल 16 रन बनाकर रोस्टन चेज की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इस समय टीम का स्कोर 30 रन था। 

Most century stands for India for 4th wicket in Tests:

8 - Ajinkya Rahane/Virat Kohli*
7 - Sachin Tendulkar/Sourav Ganguly
6 - Mohammad Azharuddin/Sachin Tendulkar

neel