कोहली, रोहित, भूटिया ने गलवान में शहीद हुए सैनिकों को किया नमन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्ली : क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और पूर्व फुटबाल कप्तान बाईचुंग भूटिया सहित भारत के शीर्ष खिलाडिय़ों ने पूर्वी लद्दाख के गोलवान में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच पिछले पांच दशक में यह सबसे बड़ा टकराव है जिससे इस क्षेत्र में सीमा पर गतिरोध बढ़ गया है।

कोहली ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा- उन जवानों को सैल्यूट और दिल से सम्मान जिन्होंने गलवान घाटी में देश की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर कर दिये। कोई भी एक सैनिक से अधिक निस्वार्थ और बहादुर नहीं होता है। परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है। उम्मीद है कि इस मुश्किल घड़ी में हमारी प्रार्थनाओं से उन्हें शांति मिलेगी। सीमित ओवरों की टीम में कोहली के साथ उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी सैनिकों के शहीद होने पर दुख व्यक्त किया।

रोहित ने ट्वीट किया- हमारे असली नायकों को सैल्यूट जिन्होंने हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। ईश्वर उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे। 

राजनीति में कदम रख चुके भूटिया ने कहा कि यह हमला सुनियोजित था। भूटिया ने कहा- चीन ने कुछ सप्ताह पहले अपने सभी नागरिकों से भारत छोडऩे के लिए कहा था। सीमा पर हमारे सैनिकों की हत्या मुझे लगता है कि सुनियोजित थी। उन्होंने कहा- हम चीन की इस कायरतापूर्ण हरकत की कड़ी निंदा करते हैं। भारत सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और चीनी आक्रामकता के सामने झुकना नहीं चाहिए।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, क्रिकेटर शिखर धवन आदि ने भी शहीदों को नमन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News