शिखर धवन ने खोला राज, विराट कोहली और रोहित शर्मा में किसकी कप्तानी है ग्रेट

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 11:22 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अब तक टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए उनकी नजरें  आगामी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में बड़ी पारियां खेलने पर टिकी हैं। मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के बाद धवन लंबे प्रारूप में अपने करियर को पटरी में लाने की कवायद के तहत रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। ऐसे में एक कार्यक्रम के दौरान जब शिखर धवन से सवाल पुछा गया कि विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में से किसकी कप्तानी है अच्छी, तो शिखर ने बडे सूझबूझ से जवाब दिया। 

विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन बेस्ट 

PunjabKesari, virat kohli and rohit sharma, virat kohli photo, rohit sharma photo
इस मामले पर शिखर धवन ने कहा, रोहित और विराट का व्यक्तित्व अलग-अलग है। हालात के मुताबिक दोनों अपने-अपने फैसले करते हैं। दोनों का सोचने का तरीका अलग है और परिस्थितियों के अनुसार उस समय जो उन्हें ठीक लगता है वो करते हैं। भारतीय टी 20 टीम में मेरी एक भूमिका है जिसे मैं निभाने की पूरी कोशिश करता हूं। मैंने रोहित और कोहली दोनों की कप्तानी में खेला है। दोनों ही मैदान पर अक्सर फैसला लेने से पहले मुझसे सलाह जरूर करते हैं। 

शिखर धवन की मौजूदा फॉर्म 

PunjabKesari, shikhar dhawan photo, shikhar dhawan image
अपनी फाॅर्म को लेकर धवन ने कहा, ‘बेशक, मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है और हमेशा सुनिश्चित करता हूं कि ध्यान प्रक्रिया पर हो और इसके बाद सभी चीजें अपने आप मिल जाती हैं। मैं टी20 खेलूंगा (मुश्ताक अली)। मैं रणजी ट्रॉफी में भी खेलूंगा और अगर मैं रन बनाता हूं तो मुझे पता है कि मैं वापसी (टेस्ट क्रिकेट में) करने का दावेदार बना रहूंगा।' यह पूछने पर कि वह इस समय अपने करियर को किस तरह देखते हैं, 33 साल के धवन ने कहा, ‘मैं काफी संतुष्ट हूं। मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मेरे अंदर ऊर्जा का स्तर और प्रतिबद्धता उतनी ही है जितनी रणजी ट्राफी खेलने के दौरान होती थी (भारत के लिए खेलने से पहले)।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News