बांग्लादेश के खिलाफ कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे भारतीय कप्तान

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 08:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस दौरान जहां अजिंक्य रहाणे ने महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव को पीछे छोड़ते हुए सबसे कम 104 टेस्ट इंनिंग्स में 4000 रन पूरे करते हुए सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी की। वहीं इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ऐसे भारतीय कप्तान बन गए हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इससे पहले किसी भी भारतीय कप्तान के नाम ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड दर्ज नहीं हुआ है। 

पहले टेस्ट के पहले दिन भारत ने बांग्लादेश को 150 पर आल आउट करने के बाद पहले दिन एक विकेट गंवाकर 86 रन बनाए। आज दूसरे दिन जब भारतीय टीम खेलने उतरी तो चेतेश्वर पुजारा के 54 रनों पर आउट होने के बाद कप्तान कोहली मैदान में उतरे। फैंस को उनसे उम्मीदें तो बहुत थी लेकिन वह इस पर खरा नहीं उतर सके। कोहली ने अपनी दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले अबू जयेद के हाथों एलबीडब्ल्यू होकर विकेट गंवा लिया। इसी के साथ ही कोहली पहले ऐसे कप्तान भी बन गए जो बांग्लादेश के खिलाफ जीरो पर आउट हुए। 

10वीं बार शून्य पर आउट हुए कप्तान कोहली 

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा डक है। इससे पहले विराट कोहली 9 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। चार बार वे पारी की पहली गेंद पर यानी गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। इसके अलावा एक पारी में चौथी गेंद और एक पारी में वे 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 10 बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली 6 बार कैच, 3 बार एलबीडब्ल्यू और 1 बार क्लीन बोल्ड हुए। 

Sanjeev