इंग्लैंड को हराने के बाद कोहली का बड़ा बयान आया सामने, इस खिलाड़ी को कहा विश्वसनीय

3/6/2021 5:48:59 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में इनिंग और 25 रन से जीत दर्ज करने के साथ ही भारत सीरीज में 3-1 से विजय प्राप्त की। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चेन्नई में वापसी ने मुझे सबसे अधिक प्रसन्न किया। पहला खेल पतन की तरह था और इंग्लैंड ने हमें पीछे छोड़ दिया। टॉस ने अहम भूमिका निभाई और गेंदबाज मुकाबले में नहीं थे। 

कोहली ने कहा, हमने गेंदबाजी की और अधिक तीव्रता के साथ मैदान में उतरे और इसलिए वापसी बहुत ही हार्दिक थी। हमारी बेंच स्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। जब संक्रमण होता है, तो मानक नहीं गिरेंगे और ऋषभ और वाशि (सुंदर) की साझेदारी ने मैच के एक महत्वपूर्ण मोड़ में ला दिया। हमें चेन्नई में पहले गेम के बाद अपनी बॉडी लैंग्वेज चुननी थी। 

कोहली ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम एक गुणवत्ता पक्ष है और हमें उन्हें हराने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, यहां तक ​​कि घर पर भी। उस तीव्रता को जारी रखना सबसे महत्वपूर्ण है और हमारी टीम की पहचान है। रोहित की दस्तक चेन्नई में निर्णायक क्षण था और अश्विन पिछले कुछ वर्षों में हमारे सबसे विश्वसनीय खिलाड़ी रहे हैं, इसलिए वे इस श्रृंखला के हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स की अर्धशतकीय (55) पारी की बदौलत पहली इनिंग में 205 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में ऋषभ पंत (101) और वाशिंगटन सुंदर की नाबाद 96 रन की पारी की बदौलत 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त हासिल की। वहीं इंग्लैंड दूसरी इनिंग में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 135 पर ढेर कर दिया। भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल ने मैच में सबसे ज्यादा 9 और अश्विन ने 8 विकेट अपने नाम किए। 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static