कोहली को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए, गेम-चेंजर हो सकते हैं : पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 12:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सैयद किरमानी ने कहा है कि विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में आगामी 2022 टी20 विश्व कप के लिए निश्चित रूप से भारत टीम में होना चाहिए। किरमानी ने यह भी कहा कि कोहली टूर्नामेंट में गेम-चेंजर हो सकते हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज हाल ही में अच्छे फॉर्म में नहीं है और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में सिर्फ 12 रन ही बना पाया है। 33 वर्षीय को पहले टी20के लिए आराम दिया गया था लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में क्रमशः एक और 11 रन बनाए। 

किरमानी ने कहा, विराट कोहली के पास काफी अनुभव है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में होना चाहिए। एक बार जब कोहली फॉर्म में लौटेंगे तो उन्हें रोका नहीं जा सकेगा। वह गेम-चेंजर हो सकता है। कोहली के अनुभव और क्षमताओं वाला खिलाड़ी विश्व कप टीम में होने का हकदार है। उन्होंने कहा, भारतीय टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा है। देखिए अगर कोई और कोहली की तरह खराब दौर से गुजर रहा होता, तो उसे अब तक टीम से बाहर कर दिया जाता। लेकिन मुझे लगता है कि एक स्थापित खिलाड़ी को संदेह का लाभ दिया जाना चाहिए। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली की प्रदर्श के बारे में बात करें तो उन्होंने 99 मैच खेले हैं और 50 से ऊपर के औसत से 3308 रन बनाए हैं। कोहली 20 ओवर के प्रारूप में 137 की स्ट्राइक रेट से खेलते हैं और 30 अर्द्धशतक भी लगा चुके हैं, जिसमें 94 उनका सर्वोच्च स्कोर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News