कोहली अब मेरे खिलाफ दोबारा उस तरह का छक्का नहीं लगा पाएंगे: हारिस राउफ

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 04:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप 2022 की भारत और पाकिस्तान की टक्कर अभी भी क्रिकेट फैंस भूल नहीं पाए हैं। मैच में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली की शानदार नाबाद 82 रनों की पारी और 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों में हारिस राउफ को लगाए गए दो अविश्वसनीय छक्के कैसे कोई भूल सकता है। कोहली के हारिस को लगाए गए इन दो छक्कों ने ही मैच पल्ट दिया था और भारत ने मैच की आखिरी गेंद पर 4 विकेट से जीत हासिल की थी। हारिस राउफ ने अब कई महीनों बाद अपने खिलाफ लगे इन दो छक्कों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विराट ने एक बार वो छक्का लगा दिया, लेकिन अब वो दोबारा मेरे खिलाफ वैसा छक्का नहीं लगा सकते हैं।

भारतीय टीम का टी20 विश्व कप में सुपर-12 चरण का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान से था। मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। वहीं, मैच में भारत जब लक्ष्य का पीछा कर रहा था तो एक समय पाकिस्तान काफी बेहतर स्थिति में था और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पाकिस्तान यह मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी करा दी थी। भारत को 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे। हारिस ने 19वें ओवर की पहली चार गेंदों ज्यादा रन नहीं दिए, लेकिन विराट कोहली ने आखिरी की दो गेंदों पर उन्हें दो छक्के लगाए और उनमें से एक छक्का विराट ने खड़े-खड़े स्ट्रेट बाउंड्री की तरफ लगाया था, जो अविश्ववसनीय था।

हारिस रऊफ से उस छक्के पर एक टीवी शो पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,"निश्चित तौर पर जब छक्का लगा तो मैं काफी दुखी हुआ था। मैंने किसी को बताया नहीं था, लेकिन दुख काफी हुआ था। मुझे लगता है कि कुछ गलत हुआ था, लोगों तो पता है कि कोहली किस लेवल के खिलाड़ी हैं। वो एक बार ये शॉट खेल चुके हैं और मुझे नहीं लगता है कि वो दूसरी बार ऐसा छक्का लगा सकते हैं। इस तरह से छ्क्का लगाना काफी मुश्किल होता है। कोई भी उन्हें बार-बार नहीं लगा सकता। उनके शॉट की टाइमिंग काफी सही थी और वो गेंद छक्के के लिए चली गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News