RCB vs KKR : कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच आज, संभावित प्लेइंग-11 पर डालें नजर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 10:25 PM (IST)

खेल डैस्क : प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट ग्राऊंड में आमने-सामने होगी। मुंबई ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी है। कोलकाता के पास संतुलिन टीम है जोकि बल्ले के साथ धमाल तो मचा ही रही है साथ ही साथ गेंदबाजी विभाग में भी अच्छाकर रही है। टीम की कमान श्रेयस अय्यर के हाथ में है जोकि अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। लेकिन मध्यक्रम में आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

देखें मुंबई के खिलाफ मैच में कोलकता की संभावित प्लेइंग-11-
अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी

+ प्वाइंट
कोलकाता के लिए अच्छी बात आंद्रे रसेल का फॉर्म में लौटना है। रसेल ने के खिलाफ 31 गेंदों में 70 रन बनाकर अपनी टीम को हारा हुआ मैच जितवा दिया था। इसके अलावा पर्पल कैप होल्डर उमेश यादव भी कोलकाता में है। वह सीजन के प्रत्येक मैच में पावरप्ले में विकेट निकाल रहे हैं इसके अलावा बल्ले से अजिंक्य रहाणे और नितीश राणा भी उपयोगी पारियां खेल रहे हैं। 

- प्वाइंट
कोलकाता के वेंकटेश अय्यर के साथ नितीश राणा का बल्ला चल नहीं पाया है। गेंदबाजी में शिवम वामी और वरुण चक्रवर्ती भी कमजोर कड़ी बनकर सामने आ रहे हैं। कोलकाता को विस्फोटक शुरूआत पहले मैच में ही मिली थी जब रहाणे ने ताबड़तोड़ रन बनाए थे इसके बाद से कोलकाता की ओपनिंग जोड़ी खास धमाका नहीं कर पाई है।

मौसम और पिच : पुणे में मैच होना है ऐसे में बुधवार के यहां मौसम साफ रहने की आशंका है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा। एम.सी.ए. पुणे की पिच पर यह मैच होगा जोकि बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। तेज गेंदबाजों को सही जगह पर गेंदबाजी करने पर ईनाम मिलेगा। 
 

Content Writer

Jasmeet