काउंटी क्रिकेट में कदम रखेंगे क्रुणाल पांड्या, इस टीम का होंगे हिस्सा

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 03:39 PM (IST)

मुम्बई : लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। उन्होंने रॉयल लंदन कप के लिए वारविकशायर के साथ करार किया है। 31 वर्षीय क्रुणाल इंग्लैंड के विरुद्ध इस महीने खेले जाने वाली वनडे अथवा टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 2 अगस्त को शुरू होने वाले वनडे टूर्नामेंट में वॉशिंगटन सुंदर (लंकाशायर) और चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स) के बाद क्रुणाल तीसरे भारतीय होंगे। 

पिछले साल द हंड्रेड प्रतियोगिता की शुरुआत ने रॉयल लंदन वनडे कप के महत्व को कम कर दिया है क्योंकि इंग्लैंड को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी काउंटी टीमों के लिए अनुप्लब्ध होते हैं। हालांकि वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है और ऐसे में तीन बड़े खिलाड़ियों के जुड़ने से रॉयल लंदन कप की प्रतिभा बढ़ सी गई है। 

वारविकशायर के क्रिकेट निदेशक पॉल फार्ब्रेस ने कहा, 'मुझे एजबेस्टन में क्रुणाल का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है। क्रुणाल हमारी टीम में अंतररष्ट्रीय अनुभव लेकर आएंगे।' द हंड्रेड में क्लब के कम से कम 10 खिलाड़ी हिस्सा लेने जा रहे हैं और अन्य स्थानों की पूर्ति अगले हफ्ते घरेलू खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से की जाएगी। वनडे टीम में कई युवा खिलाड़ी होंगे और उन्हें उम्मीद है कि क्रुणाल उनके लिए मेंटॉर बनेंगे। 

क्रुणाल ने कहा, 'मैं काउंटी क्रिकेट खेलने और इतने बड़े क्लब से जुड़ने के अवसर से उत्साहित हूं। एजबेस्टन एक बढ़िया मैदान है और मैं इसे अपना घर कहने के लिए उत्सुक हूं। मैं आशा करता हूं कि टीम के वनडे अभियान में मैं अपना योगदान दे पाऊं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News