IND vs AUS : कप्तान रोहित से रिश्तों पर पहली बार बोले KS Bharat- मुझे बताया कि मैं...

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 06:35 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया ऑस्टे्रलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंदौर पहुंच गई है। इसी बीच भारतीय विकेटकीपर केएस भरत ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की है। भरत ने कहा कि हमारी क्रिकेट के मुद्दों पर अक्सर बात होती रहती है। बीती बार हमने डीआरएस पर बात की। तब रोहित मेरे पास आए और कहा- आप सबसे अच्छे जज हैं, क्योंकि आप बल्लेबाज के करीब रहते हैं। इसलिए आप जो भी महसूस करें, बस अपनी राय दें। आप, मैं और गेंदबाज- हम तीनों चर्चा करेंगे और हम फैसला करेंगे कि डीआरएस लेना है या नहीं। आप इस बात की चिंता न करें कि यह हमारे पक्ष में जाएगा या विरोध में। बस अपना सुझाव तुरंत दें। 

 

भरत ने कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डी.आर.एस.) एक ऐसी चीज है जो मैच के पूरे परिणाम को बदल सकती है। यह आम तौर पर बल्लेबाज या विकेटकीपर पर होता है कि डीआरएस लें या नहीं क्योंकि वे स्टंप के सबसे करीब होते हैं और मैदान पर होने वाली हर चीज पर नजर रखते हैं।

 


बता दें कि भरत लंबे समय तक भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें केवल एक विकल्प के रूप में ही देखा जाता रहा है। इस बार भरत को मौका मिला है क्योंकि नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दो महीने पहले हुई दुर्घटना के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। भरत ने अपने विकेटकीपिंग कौशल से सभी को प्रभावित किया लेकिन बल्ले से योगदान देना अभी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News