कुलदीप पर लगे घर में कोरोना वैक्सीन लगवाने के आरोप, मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 12:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने हाल ही में कोविड-19 वैक्सीन लगवाते हुए एक तस्वीर शेयर की थी जिसके बाद विवाद पैदा हो गया था कि घर-घर जाकर वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है क्या। इस पर कुलदीप ने स्पष्ट किया था कि वह घर पर नहीं बल्कि टिका केंद्र पर ही हैं। अब इस मामले में कानपुर सिटी के मजिस्ट्रेट क्रिकेटर को क्लीन चिट दी है और इसे सोशल मीडिया नौटंकी बताया है। 

भारतीय 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप ने कुछ दिन पहले कोविड-19 की वैक्सीन लगवाते हुए एक फोटो ट्विटर पर शेयर की थी। इस तस्वीर को शेयर करते हुए खिलाड़ी ने लिखा था कि जब भी मौका मिले तुरंत टीका लगवाएं। सुरक्षित रहें क्योंकि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की आवश्यकता है। इस फोटो के वायरल होने के बाद कुलदीप और प्रशासन पर सवाल उठाए जाने लगे कि उन्हें 'वीआईपी ट्रीटमेंट' मिल रहा है। 

इस पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, घर-घर जाकर कोरोना का टीका लगना शुरू हो गया है क्या या फिर ये टीका केंद्र है। इस पर कुछ लोगों ने सवाल उठाते हुए कहा, तुम लोग के घर पे आकार टीकाकरण हो जाएगा। हमारा तो क्या है 4 घटे कतार में रहो बाद में मिले या ना मिले। इसकी जानकारी कानपुर जिला प्रशासन को मिली तो उन्होंने मामले की जांच की और पाया कि क्रिकेटर ने टीका केंद्र (जागेश्वर अस्पताल) में ही वैक्सीन लगवाई थी। कानपुर सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता ने अपनी रिपोर्ट में पुष्टि की है। 

सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीर के बारे में पूछे जाने पर मजिस्ट्रेट ने एक मीडिया हाउस से कहा, यह एक 'सोशल मीडिया नौटंकी' है, जो इन दिनों चलन में है। मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में टीकाकरण केंद्र के अधिकारिक रजिस्टर में कुलदीप का नाम 136वां था। गुप्ता ने यह भी कहा कि वह कुलदीप से व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं मिले, लेकिन जांच के आधार पर उन्हें क्लीन चिट देने का फैसला किया गया। 

Content Writer

Sanjeev