कुलदीप यादव ने चहल TV पर खोला राज, बताया किस नाम से मशहूर है स्पिन जोड़ी

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 05:26 PM (IST)

नेपियर: तेज गेंदबाजों की तरह से स्पिनर को भी अदद जोड़ीदार की कमी खलती है इसलिए जब युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भारत के सीमित ओवरों के मैचों के दौरान गेंदबाजी नहीं करते तो कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को उनकी कमी खलती है। दोनों कलाई के स्पिनरों ने अभी तक 36-36 वनडे खेले हैं और दोनों 30 मई से इंग्लैंड में शुय होने वाले विश्व कप में भारत के अभियान में अहम साबित होंगे। हाल के समय में भारत ने एक बार फिर एक कलाई के और एक अंगुली के स्पिनर को उतारकर प्रयोग किया लेकिन रविंद्र जडेजा बल्लेबाजों को परेशानी में डालने में असफल रहे जिससे ध्यान फिर चाइनामैन-पारपंरिक लेग स्पिन जोड़ी पर आ गया।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी 


कुलदीप ने ‘चहल टीवी’ पर मनोरंजन के लिए किए गए इंटरव्यू में कहा, ‘जब आप नहीं खेलते तो मुझे बहुत चीजों में आपकी कमी खलती है।’ कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत की जीत के दौरान चार विकेट हासिल किए। उन्होंने कहा, ‘हम एक दूसरे की गेंदबाजी समझते हैं और पिच भी। हमेशा ऐसा नहीं होता कि हम एक साथ गेंदबाजी करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आप पहले गेंदबाजी करते हो और फिर मैं गेंदबाजी करता हूं लेकिन हम कई बार बात करते हैं कि पिच कैसे बर्ताव कर रही है और बल्लेबाज कैसे खेल रहा है।’

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक साथ 


न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दोनों ने छह विकेट चटकाए थे, उन्होंने कहा, ‘हम एक जैसी वैरिएशन करते हैं लेकिन इससे बल्लेबाज भ्रमित हो जाता है (जो कुछ और सोच रहा होता है)। हमें दक्षिण अफ्रीका में काफी विकेट मिले, हमने भारत में कुछ विकेट हासिल किए और अब हमें न्यूजीलैंड में विकेट मिल रहे हैं।’ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी कुलचा (Kulcha) के नाम से मशहूर है।

neel