कुलदीप के बचपन के कोच का बड़ा बयान, टीम प्रबंधन ने उसके साथ सौतेला व्यवहार किया

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 05:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले कुछ वर्षों में कुलदीप यादव ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। भारत के नंबर 1 विदेशी स्पिनर के रूप में पहचाने जाने वाले कुलदीप को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिए भी जगह नहीं मिली। लेकिन वह श्रीलंका दौरे के लिए टीम का हिस्सा हैं और अपने जोड़ीदार युजवेंद्र चहल के साथ नजर आएंगे। कुलदीप के बचपन के कोच कपिल देव पांडे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टीम प्रबंधन ने कुलदीप के साथ सौतेला व्यवहार किया है। 

कपिल देव पांडे ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, पिछले 7-8 दिनों से जब से लॉकडाउन के नियमों में ढील दी गई है हम उसकी गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं, खासकर उसकी गुगली पर। कुलदीप की सबसे बड़ी ताकत उनकी गुगली है। यह हमेशा उनकी विकेट लेने वाली गेंद रही है, लेकिन वह हाल के दिनों में अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। वह एक से अधिक ढीली गेंदें फेंक रहे थे। कुलदीप ने इस पर काम किया है और वह अपनी सभी गुगली को अच्छी लेंथ पर पिच पर फेंक कर रहा है तथा उसे अच्छी टर्न भी मिल रही है। 

उन्होंने कहा, कुलदीप हमेशा से विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने कई बार रन बनाए हैं, लेकिन अब वह अपनी गेंदबाजी में एक और आयाम जोड़ना चाहते हैं। कुलदीप बीच के ओवरों में रन फ्लो को रोकने के लिए अपनी स्टॉक डिलीवरी पर भी काम कर रहे हैं। हालांकि विकेट लेना उनकी प्राथमिकता है, लेकिन वह किफायती भी होना चाहते हैं। पांडे ने कहा, उसके रिकॉर्ड को देखे तो उन्होंने 63 वनडे मैचों में 100 से अधिक विकेट (105) लिए हैं। कुलदीप का स्ट्राइक रेट शानदार है। वह अभी भी एक मैच विजेता है, लेकिन मैचों की कमी के कारण उसका आत्मविश्वास कम हो गया है। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जहां उन्होंने पिछली बार 5 विकेट लिए थे, उन्हें एक भी टेस्ट खेलने को नहीं मिला, तब भी जब आधी टीम घायल हो गई थी। फिर घर में इंग्लैंड के खिलाफ, वह आसानी से कम से कम 30 विकेट ले सकता था अगर उसने सभी टेस्ट मैच खेले। आईपीएल में जब उनकी टीम एक के बाद एक मैच हार रही थी तो वह बेंच पर बैठे थे। मैं यह नहीं कहना चाहता, लेकिन कभी-कभी, मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन ने कुलदीप के साथ सौतेला व्यवहार किया है। 

भारत जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगा। सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। कपिल देव पांडे का मानना ​​है कि वह अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद कर देगा। आलोचना से निपटने का सबसे अच्छा तरीका विकेट लेना और रन बनाना है। मुझे उम्मीद है कि श्रीलंका दौरा उनके लिए उपयोगी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News