इंडियन गोल्फ चैम्पियनशिप में युवा गोल्फर कुलदीप सिंह ढेसी का उत्कृष्ठ प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 10:21 PM (IST)

जालन्धर : गोल्फ जगत में कुलदीप सिंह ढेसी तेजी से नई बुलंदियों छूते जा रहे हैं। स्कॉटलैंड, थाइलैंड में इंटरनैशनल टूर्नामैंट में हिस्सा लेने वाले कुलदीप ने इस बार यू.एस.ए. किड्स गोल्फ चैम्पियनशिप के तहत करवाई गई इंडियन चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है। एस.पी. मनजीत सिंह ढेसी के 16 वर्षीय बेटे कुलदीप ढेसी ने अंडर-18 कैटेगरी में हिस्सा लेते हुए चौथे स्थान पर टाई के समाप्त किया। उन्होंने 10 बर्डीज लगाने के अलावा एक ईगल लगाने में भी सफलता हासिल की। गुरुग्राम में आयोजित हुई चैम्पियनशिप में देश भर से नामी गोल्फर पहुंचे थे, इनमें युवा गोल्फर ने बढ़िया प्रदर्शन कर सबको प्रभावित कर दिया।

 

 

 

 


कुलदीप के पिता और पंजाब पुलिस में एस.पी. मनजीत सिंह ढेसी जोकि गोल्फ खेलने के शौकीन है, लंबे समय से पंजाब में पड़ते गोल्फ कोर्स में खेलने के लिए जाते रहे हैं। उन्हें देखते-देखते कुलदीप जब 6 साल का था, उसने गोल्फ जगत में प्रवेश कर लिया। एस.पी. ढेसी ने बताया कि बेटे ने गोल्फ के शुरूआती दांव पेंच तेजी से सीखे और इसके बाद इंटरनैशनल टूर्नामैंट के लिए क्वालिफाई किया। वह स्कॉटलैंड और थाइलैंड में हुए टूर्नामैंट में भी उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर चुका है। उम्मीद है जैसे-जैसे वह अनुभव हासिल करता जाएगा, गोल्फ जगत में एक बड़ा नाम बना लेगा। हमारा सपना है कि बेटा भारत के लिए ओलिम्पिक खेले और मैडल लेकर आए।

 

 


चैम्पियनशिप में अपने प्रदर्शन पर कुलदीप ने कहा कि अंडर-16 टूर्नामैंट में कंपीटिशन काफी टफ था। प्रत्येक होल ने प्रतिभागियों के सब्र को परखा। वैसे भी गुरुग्राम की ग्रीन फील्ड गोल्फ खेलने के लिए आदर्श रही है। इसपर गोल्फर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। अब नजरें आगामी यू.एस.ए. किड्स गोल्फ चैम्पियनशिप टिकी हैं। चैम्पियनशिप जीतने वालों को अमरीका की यूनिवर्सिटी में फुल स्कॉलरशिप की सुविधा मिलती है। लेकिन मेरा लक्ष्य भारत के लिए कॉमनवैल्थ और खास तौर पर ओलिम्पिक में एंट्री करना है। अगर ओलिम्पिक में मैं देश के लिए मैडल लाने में कामयाब रहा तो अपने गोल्फ खेलने का मकसद पूरा होता पाऊंगा।

Content Writer

Jasmeet