बाबा जी की शरण में पहुंचे कुलदीप यादव, अब World Cup में बेहतरी के लिए मांगा आशीर्वाद !

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2023 - 10:08 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के साथ-साथ विदेशों से भी बागेश्वर धाम वाले बाबा या बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रख्यात धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के दरबार में आए दिन न कोई हस्ती पहुंचती रहती है। इसी कड़ी में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने एक बार फिर से बागेश्वर धाम में हाजिरी लगाई है। एशिया कप (Asia Cup) से ठीक पहले भी कुलदीप धाम पर पहुंचे थे और बाबा जी का आशीर्वाद लिया था। 

 

 

 

 


चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव की ने हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में मैन ऑफ सीरिज का खिताब जीता था। इसके बाद वह धीरेंद्र शास्त्री से आशीर्वाद लेने पहुंचे। उन्होंने बाबा जी से आगामी विश्व कप में बढ़िया प्रदर्शन को लेकर आशीर्वाद लिया। बता दें कि एशिया कप में कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को महज 50 रन पर सिमेट कर 6.1 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी। हालांकि उक्त मुकाबला कुलदीप खेले नहीं थे। लेकिन ओवरऑल बढ़िया प्रदर्शन करने के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज खिताब दिया गया।

 


कुलदीप ने एशिया कप के 5 मैच में 9 विकेट लिए थे। कुलदीप को प्राइज मनी के तौर पर 15 हजार डॉलर यानी करीब 12 लाख रुपए मिले थे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेयस भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दिया था। अब कुलदीप क्रिकेट विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं। विश्व कप से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके पहले दो मैचों के लिए कुलदीप को आराम दिया गया है।

Content Writer

Jasmeet