ENG vs IND : कुलदीप यादव ने किया खुलासा- इस क्रिकेटर का विकेट लेकर मजा आ गया

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 09:58 PM (IST)

धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) : गुरुवार को धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें जैक क्रॉली का विकेट लेने में मजा आया। इंग्लैंड की पहली पारी में कुलदीप ने 4.80 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा। ओली पोप के आउट होने के बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा कि इंग्लिश बल्लेबाज थोड़ा जल्दी आउट हो गया जिससे स्पिनर को अपना विकेट लेने में मदद मिली। 

 


कुलदीप ने अपनी परफार्मेंस पर कहा- मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैंने 2021 में अपनी सर्जरी के बाद बहुत मेहनत की है। यह सिर्फ वह इनाम है जो मुझे अब मिल रहा है। मैंने अपनी गति पर काम किया, जब आप भारत में टेस्ट मैच खेलते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है। मैं बस अपनी गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं। मुझे जैक क्रॉली का विकेट पसंद आया। उन्होंने पूरी श्रृंखला में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं। विकेट के बारे में नहीं सोचना महत्वपूर्ण है और मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो अपने कौशल और लंबाई में भिन्नता पर भरोसा करता हूं। इस बारे में न सोचें कि विकेट क्या परिणाम देने वाला है। 

 


मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड ने जैक क्रॉली की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। लेकिन कुलदीप यादव (5/72) और रविचंद्रन अश्विन (4/51) ने शानदार गेंदबाजी कर मेहमान टीम को पहली पारी में 218 रन पर रोक दिया। जैक क्रॉली ने 108 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए। इसके बाद भारत ने पहली पारी में यशस्वी जयसवाल (57) और रोहित शर्मा (52*) अर्धशतकों की बदौलत एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं। वह अभी इंगलैंड के स्कोर से 83 रन पीछे है। स्टंप तक रोहित के साथ शुभमन गिल 26 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 
भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News