विराट रोहित के टी20 से रिटायरमैंट पर पहली बार बोले कुलदीप यादव

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 05:41 PM (IST)

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : भारत के स्पिनर कुलदीप यादव का मानना ​​​​है कि रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और विराट कोहली की दिग्गज तिकड़ी का टी20ई प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला व्यक्तिगत है। उनके दूर होने से टीम को तो परेशानी होगी लेकिन यह युवाओं के लिए बड़ा अवसर लाएगी। बता दें कि भारतीय टीम ने विंडीज में आयोजित टी20 विश्व कप 2024 फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीता था। इस जीत के बाद इन तीनों स्टार्स ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा बोल दिया था।


अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कोहली ने कहा कि अब समय आ गया है कि वह युवा पीढ़ी को कमान सौंपी जाए। इस पर कुलदीप ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। उन्होंने भारत के लिए बहुत कुछ किया है। मुझे उम्मीद है कि इससे युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे। उन्होंने टी 20 विश्व कप जीतने के बाद अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की और उससे बेहतर कोई उपलब्धि नहीं है।

 

Kuldeep Yadav, Virat Kohli, Rohit Sharma, Retirement, कुलदीप यादव, विराट कोहली, रोहित शर्मा, संन्यास, Team india

 

कुलदीप ने कहा कि यह एक अच्छा तरीका था। हम विश्व कप जीतने के लिए बेताब थे। हमने वह हासिल किया जो हम चाहते थे। हाल ही में कुलदीप की शादी को लेकर अफवाहें जोरों पर हैं। 'चाइनामैन' स्पिनर ने अपने भावी साथी के बारे में चुप्पी साधे रखी और कहा कि अभी इसमें समय है और उम्मीद है कि आपको इसके बारे में पता चल जाएगा। 


बता दें कि भारतीय टीम बीते गुरुवार की सुबह एक प्लेन से बारबाडोस से सीधे नई दिल्ली हवाई अड्डे पर लैंड हुई थी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के बाद, खिलाड़ियों ने मुंबई में मरीन ड्राइव से प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम तक एक खुली बस विजय परेड की। चैंपियन टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों द्वारा 125 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News