कुलदीप यादव ने स्मिथ को बोल्ड कर बताया - किसने दी थी दूसरा फेंकने की सलाह

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय टीम ने राजकोट वनडे में अगर ऑस्ट्रेलिया पर 36 रन की जीत हासिल की तो इसका एक बड़ा श्रेय भारतीय चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Kadav) को भी जाता है। कुलदीप ने एक ही ओवर में पहले एलेक्स कैरी तो बाद में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आऊट कर भारतीय टीम को मैच में वापस ला दिया। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कुलदीप ने बताया कि आखिर किसकी कॉल पर उन्होंने स्मिथ को दूसरा डाला जिसका नतीजा उन्हें विकेट के रूप में मिला।

कुलदीप यादव को दूसरा फेंकने को किसके कहा 

कुलदीप ने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद 4-5 महीने उनके लिए मुश्किल रहे थे। लेकिन अब मैं अपनी फॉर्म में वापसी कर रहा हूं। मेरी गेंदबाजी भी अच्छी जा रही है। मेरी पहली छह ओवरों तक लबुशाने और स्मिथ ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। इसके बाद मैं अपने लास्ट के स्पैल के लिए लौटा। मुझे विकेट की लताश थी। ऐसे समय में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बीच के ओवरों में दूसरा ओवर फेंकने की सलाह दी थी। मैंने इसका प्रयोग किया जिसका नतीजा मुझे विकेट के रूप में मिला।

कुलदीप यादव की सफलता का राज 

कुलदीप ने कहा कि आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी इतनी आसान नहीं थी। मुझे सिर्फ धीमी गेंद फेंकनी थी। बॉल सॉफ्ट होने के कारण बल्लेबाजों को ज्यादा जोर लगाना पड़ रहा था। तो ऐसे में मैंने धीमी गेंदों को ही हथियार बनाया। इसके लिए मैंने सही दिशा के साथ गेंदबाजी की जिसका परिणाम विकेट के रूप में मिला। 

Jasmeet