दिल्ली के इस खिलाड़ी को पूरे सीजन में लेनी होगी ज्यादा जिम्मेदारी : सहवाग

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 05:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव को इस सीजन में ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी। दिल्ली लखनऊ के एकाना स्टेडियम में आईपीएल 2023 के अपने शुरुआती मैच में केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करने के लिए तैयार है।

क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि कुलदीप को दिल्ली की पिच पर गेंदबाजी करने में मजा आएगा और उन्हें टीम में अतिरिक्त जिम्मेदारी लेनी होगी। दिल्ली दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नार्जे के बिना उतरेगा क्योंकि वह नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की वनडे सीरीज में व्यस्त हैं। ऐसे में सहवाग ने कुलदीप को लेकर कहा, "जब तक सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हो जाते, तब तक कुलदीप यादव को अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता होगी। वह दिल्ली की पिच पर गेंदबाजी का आनंद लेंगे, जो कभी-कभी नीची और टर्निंग रहती है।''

वहीं पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल डीसी के लिए महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वह शानदार फार्म में हैं। बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत में अक्षर भारत के स्टैंड-आउट खिलाड़ियों में से एक थे। तिवारी ने कहा, "दिल्ली के पास कागज पर एक अच्छी टीम है और उन्होंने पिछले कुछ सत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वे पंत को अभिषेक पोरेल के रूप में बंगाल के एक प्रतिभाशाली विकेटकीपर के साथ बदलने में कामयाब रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर वे इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो अक्षर पटेल का प्रदर्शन अच्छा रहेगा।"

आईपीएल 2023 में दिल्ली टीम ऋषभ पंत के बगैर सफर तय करेगी। डेविड वार्नर, जिन्होंने आईपीएल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का नेतृत्व किया था, एक कप्तान के रूप में वापस आ गए हैं। बंगाल के अभिषेक पोरेल ने विकेटकीपर के स्लॉट के लिए पंत की जगह ली है। एलएसजी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान के बिना होंगे, क्योंकि वह अभी तक अपने बाएं कंधे की चोट से उबर नहीं पाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News