महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर कुंबले का बड़ा बयान, कहा- सब कोहली और IPL पर करता है निर्भर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 02:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। उनकी वापसी एक ऐसा सवाल है जिस पर चर्चा तो खूब हो रही है लेकिन इसका जवाब केवल धोनी के पास ही है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने धोनी की वापसी पर बोलते हुए कहा कि उनकी वापसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर निर्भर करती है। 

महेंद्र सिंह धोनी की वापसी में आईपीएल बेहद अहम टूर्नामेंट

अनिल कुंबले ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान इस बात से पर्दा उठाते हुए कहा कि धोनी की वापसी में आईपीएल (IPL) बेहद अहम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने कहा कि धोनी की वापसी इस पर भी निर्भर करेगी कि वह आईपीएल कैसा प्रदर्शन करते हैं। भारतीय टीम को विश्व कप 2020 (World Cup 2020) में उनकी सेवाओं की जरूरत होगी। वहीं उन्होंने धोनी वापसी के लिए इंतजार करने के लिए भी कहा है। 

टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर की भूमिका

दूसरी तरफ मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तरह ही अनिल कुंबले का भी मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल (KL Rahul) विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते है। उन्होंने कहा, 'राहुल को टी20 विश्व कप में इस्तेमाल करने के बारे में विचार हो सकता है। वह अच्छा विकल्प है और कर्नाटक के लिए विकेटकीपिंग भी कर चुका है। सीमित ओवरों के फॉर्मेट में बल्लेबाज के तौर पर उनकी क्षमता के बारे में हमें पता है। 

Sanjeev