KXIP vs RCB : पंजाब को 8 विकेट से हराकर बेंगलुरु ने जीता IPL 12 का पहला मैच

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 11:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मोहाली में खेले गए मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन 12 की पहली जीत हासिल कर ली है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शानदार पारी की बदौलत बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर जीत अपने नाम की। इससे पहले टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी पंजाब ने क्रिस गेल की 64 गेंदों पर 99 रनों की पारी की बदौलत 4 विकेट गंवाकर 20 ओवर में 173 रन बनाए। हालांकि ये स्कोर काफी नहीं था और खराब गेंदबाजी व फील्डिंग की वजह से पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। 

पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल और क्रिस गेल ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में उतरे और दोनों की ये सांझेदारी 66 रनों तक चली। इसके बाद लोकेश राहुल 6.2 ओवर में आउट हो गए। उन्होंने 15 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली। इसके बाद मयंक अग्रवाल मैदान में उतरे और 9 गेंदों पर 15 रन बनाकर 8.5 ओवर में युजवेंद्र चहल के हाथों बोल्ड हो गए। पंजाब को तीसरा झटका सरफराज खान के रूप में 12.6 ओवर में लगा। वह 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर कैच दे बैठे और पवेलियन लौट गए। इसके बाद सैम कर्रन की एंट्री हुए लेकिन वह मात्र एक रन बनाकर 13.5 ओवर में पवेलियन लौट गए। अंत में गेल और मनदीप सिंह (16 गेंदों पर 18 रन) नाबाद लौटे। 

बेंगलुरु की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 33 गेंदों पर 2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया जिसके लिए उन्होंने सबसे ज्यादा 54 रन दिए। इसके अलावा एक विकेट मोइन अली ने 19 रन देकर एक विकेट लिया। उमेश यादव ने 42 और नवदीप सैनी ने 23 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं बटौरा।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बेंगलुरु का पहला विकेट 43 रनों पर गिरा। पार्थिव पटेल 3.5 ओवर में कैच आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 9 गेंदों पर 19 रन बनाए। दूसरा और अंतिम विकेट विराट कोहली (53 गेंदों पर 67 रन) का 15.3 ओवर में गिया, लेकिन तब तक टीम का स्कोर 128 पर पहुंच गया था। कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर उतरे एबी डिविलियर्स (38 गेंदों पर 59 रन) और मार्कस स्टोइनिस (16 गेंदों पर 28 रन) ने शानदार पारी खेलते हुए बेंगलुरु को आईपीएल-12 की पहली जीत दिलाने में खास भूमिका निभाते हुए नाबाद वापस लौटे।

पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सैम कर्रन ने 31 रन, मुरुगन अश्विन 24 रन, एंड्रयू टाई ने 40 और सरफराज खान ने 6 रन दिए। मोहम्मद शमी ने एक विकेट लेते हुए सबसे ज्यादा 43 रन जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 30 रन देकर एक विकेट झटका।

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज

Sanjeev