KXIP vs SRH : मैच से पहले हेड टू हेड रिकाॅर्ड, पिछले 5 मुकाबले और टाॅप प्लेयर्स पर एक नजर

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 12:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2020 का 43वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज (शनिवार) शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। प्लेऑफ में बने रहने की दौड़ के लिए ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा क्योंकि इसी मैच में जीत से ही प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी। 

हेड टू हेड 

दोनों टीमों के बीच आईपीएल टूर्नामेंट्स के दौरान 15 बार आमना-सामना हुआ है और इस दौरान किंग्स इलेवन को 4 बार जबकि सनराइजर्स को 11 बार जीत मिली है।

पिछला आईपीएल मैच 

दोनों टीमों के बीच आखिरी आईपीएल मैच 8 अक्तूबर को खेला गया था और इस दौरान किंग्स इलेवन को 69 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स ने जाॅनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे। लेकिन इसके जवाब में किंग्स इलेवन 16.5 ओवर में 132 रन पर ही धराशायी हो गई थी।  

दोनों टीमों के आखिरी पांच मैच 

किंग्स इलेवन ने पिछले तीन मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बनाए रखी है जबकि पिछले पांच मैचों में से 2 में उसे हार मिली है।

सनराइजर्स को पिछले कुछ मैचों में मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और वह पिछले 5 मैचों में मात्र 2 में ही जीत पाई है जबकि तीन में हार देखनी पड़ी।  

अंक तालिका में वर्तमान स्थिति :

किंग्स इलेवन और सनराइजर्स दोनों ने अभी तक 10 मैच खेले हैं और दोनों को ही 4 में जीत जबकि 6 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों टीमों के 8 अंक हैं लेकिन सनराइजर्स का नेट रन रेट अधिक होने के कारण वह 5वें और किंग्स इलेवन 6वें स्थान पर हैं।  

दोनों टीमों के टाॅप खिलाड़ी 

टाॅप बल्लेबाज 

केएल राहुल (किंग्स इलेवन) - 540  
मयंक अग्रवाल (किंग्स इलेवन) - 398  
डेविड वार्नर (सनराइजर्स) - 335 
जॉनी बेयरस्टो (सनराइजर्स) - 326 
निकोलस पूरन (किंग्स इलेवन) - 295 
मनीष पांडे (सनराइजर्स) - 295 

टाॅप गेंदबाज 

मोहम्मद शमी (किंग्स इलेवन) - 16
राशिद खान (सनराइजर्स) - 12 
टी. नटराजन (सनराइजर्स) - 11 
खलील अहमद (सनराइजर्स) - 8
रवि बिश्नोई (किंग्स इलेवन) - 9
मुरुगन अश्विन (किंग्स इलेवन) - 7


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News