जैमीसन ने पाकिस्तान के खिलाफ विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी की, ऐसा करने वाले बने दूसरे कीवी गेंदबाज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 03:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड ने  पारी और 176 रन से बुरी शिकस्त दी है। इस मैच में कप्तान केन विलियमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया और टीम का स्कोर 659 तक ले गए। इस मैच में विलियमसन के अलावा तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को रन बनाने नहीं दिया और मैच में 11 विकेट हासिल किए और अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए।

काइल जैमीसन ने पाकिस्तान की पहली पारी में 5 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने और भी घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट निकाले। इसी के साथ ही जैमीसन ने न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। विटोरी ने साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में 5 विकेट लेने का कारनाम किया था। अब उनके बाद जैमीसन ने पाकिस्तान के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया है। 

इसके साथ ही जैमीसन ने इस मैच में अपने नाम एक और रिकॉर्ड किया है। जैमीसन न्यूजीलैंड के जैक काउली के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने पहली तीन टेस्ट सीरीज में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान की टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। 

न्यूजीलैंड की इस जीत के साथ ही वह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। वहीं इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान और बल्लेबाज केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ इस स्थान को हासिल किया है और यह उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News