पहुंच और अवसरों की कमी युवा खिलाड़ी के सपनों को मार देती है : विराट कोहली

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के स्टार बल्लेबाज और एफसी गोवा के सह-मालिक विराट कोहली ने शुक्रवार को फोर्का गोवा फाउंडेशन के 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट का समर्थन किया। भारत की सबसे बड़ी जमीनी स्तर की फुटबॉल क्रांति को किक-स्टार्ट करने के उद्देश्य से, एफसी गोवा की कम्युनिटी विंग, फोर्का गोवा फाउंडेशन ने इस महीने की शुरुआत में डेल्टा कॉर्प लिमिटेड के साथ मिलकर 'फील्ड ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट लॉन्च किया।

प्रोजेक्ट के लॉन्च के मौके पर बोलते हुए कोहली ने कहा, "छह साल पहले, फोर्का गोवा फाउंडेशन ने भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल में काम करना शुरू किया था। छोटे बच्चों के सपनों को पूरा करने के लिए फाउंडेशन ने पूरे गोवा राज्य में पिचों में निवेश करके एक क्रांति शुरू की। जीवित। किसी भी खेल के विकास के लिए और उस खेल में विश्व स्तरीय होने के लिए बुनियादी ढांचा और पहुंच प्रमुख स्तंभों में से एक है।"

कोहली ने आगे कहा, "जब मैं दिल्ली में बड़ा हुआ, तो मुझे बेहतरीन सुविधाओं तक पहुंच की कमी जैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। मुझे कम से कम अपने कोचिंग सेंटर में खेलने का सौभाग्य मिला, लेकिन मैंने यह भी देखा कि मेरे आसपास के कई बच्चे नहीं थे। एक ही अवसर है। पहुंच और अवसरों की कमी एक युवा खिलाड़ी के सपनों को मार देती है। वे कहते हैं, 'सपनों में, हम अपने भविष्य के बीज बोते हैं।' मुझे अपने क्लब, एफसी गोवा और फोर्का गोवा फाउंडेशन पर 'फील्ड्स ऑफ ड्रीम्स' प्रोजेक्ट शुरू करने पर बहुत गर्व है। हम इस महान पहल का समर्थन करने के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं।"
 

News Editor

Rahul Singh