IPL 2021 के बाद श्रेयस अय्यर जाएंगे लंडन, इस काऊंटी क्लब ने किया साइन

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इंगलैंड के काऊंटी क्लब लंकाशायर ने रॉयल लंडन कप 2021 के लिए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। श्रेयस 15 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचेंगे जहां से वह इस वनडे सीरीज में एक महीने के लिए बिजी हो जाएंगे। श्रेयस भारतीय बल्लेबाजी क्रम में अपनी अटैकिंग क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं। वह 21 वनडे और 29 टी-20 इंटरनैशनल मैच भी खेल चुके हैं।

अपने चुनाव पर श्रेयस ने कहा- लंकाशायर इंग्लिश क्रिकेट में एक बड़ा नाम है जिसका भारतीय क्रिकेट के साथ लंबे समय से संबंध रहा है। मैं लंकाशायर में फारूख इंजीनियर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान लोगों की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जाऊंगा। मैं इसके लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ओल्ड ट्रैफर्ड एक विश्व स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम है। मैं अपने साथियों और क्लब के समर्थकों से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

इंग्लिश काऊंटी क्लब का भारत के साथ पुराना रिश्ता है। करीब 50 साल पहले लंकाशायर ने पहली बार भारतीय बल्लेबाज फारुख इंजीनियर को टीम के लिए साइन किया था। इसी क्लब की ओर से मुरली कार्तिक, दिनेश मोंगिया, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली भी खेल चुके हैं। सचिन का लंकाशायर की ओर से खेलते हुए खूब बल्ला चल रहा है। यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सचिन की पहली सेंचुरी भी अगस्त 1990 में ओल्ड ट्रैफर्ड के इसी मैदान पर आई थी।

श्रेयस अय्यर का आई.पी.एल. में भी खूब बल्ला चलता है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस ने पिछले सीजन में 519 रन बनाकर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। श्रेयस के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 6 हजार रन हैं। 

Content Writer

Jasmeet