बांग्लादेश वीडियो को लेकर लैंगर की सीए स्टाफ से तीखी बहस : रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 02:33 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर पोस्ट एक वीडियो को लेकर कथित तौर पर बोर्ड के स्टाफ से बहस की। इस वीडियो में पिछले हफ्ते बांग्लादेश के खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार श्रृंखला जीतने का जश्न मनाते हुए दिखाया गया है। 

‘द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' के अनुसार लैंगर और ऑस्ट्रेलिया के टीम मैनेजर गेविन डोवी क्रिकेट.कॉम.एयू वेबसाइट पर वीडियो को लेकर चर्चा करते हुए दिखे। यह चर्चा हाल में संपन्न पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के तीसरे मैच के बाद हुई जिसे बांग्लादेश ने जीतकर 3-0 की बढ़त बनाई। मेजबान बांग्लादेश ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला 4-1 से जीती। 

यह मामला शुरुआत में डोवी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के डिजिटल स्टाफ के साथ उठाया लेकिन जब वह नहीं माना तो मामला बढ़ गया जिसके बाद लैंगर ने स्टाफ के सदस्य को फटकार लगाई। रिपोर्ट के अनुसार, ‘डोवी ने कहा कि बांग्लादेश टीम के गीत को सीए द्वारा संचालित वेबसाइट पर पोस्ट करना उचित नहीं है।' उन्होंने कहा, ‘इस घटना को कम से कम एक दर्जन लोगों ने देखा और कुछ खिलाड़ी इससे असहज थे।' 

लैंगर ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन डोवी ने कहा, ‘स्वस्थ टीम माहौल में ईमानदार और स्पष्ट चर्चा भी शामिल है, फिर चाहे यह खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ या टीम माहौल से जुड़े अन्य के बीच हो जैसा कि इस मामले में हुआ।' उन्होंने कहा, ‘वहां नजरिए में अंतर था और हम किसी विशेष मामले को लेकर असहमत थे। यह ऐसा मामला था जो निजी तौर पर होना चाहिए था। मैं इसकी पूर्ण जिम्मेदारी लेता हूं।' 

सीए के दो डिजिटल मीडिया संचालक बांग्लादेश में हैं। पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में आस्ट्रेलिया की टीम अपने न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई थी और उसे 60 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी एक दिवसीय श्रृंखला में 1-4 से हार गया था। आस्ट्रेलिया अपनी पिछली पांच टी20 श्रृंखला गंवा चुका है और इस दौरान टीम ने 21 में से सिर्फ छह मैच जीते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News