लैंगर अनुबंध बढ़ाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत को तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 01:28 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया को पहला टी20 विश्व कप दिलाने और एशेज श्रृंखला में 4-0 की शानदार जीत के बाद मुख्य कोच जस्टिन लैंगर अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए देश के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करने के लिये तैयार हैं। लैंगर को 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद टीम की संस्कृति को बदलने और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों का सम्मान हासिल करने की कवायद के तहत मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उनका अनुबंध जून में समाप्त होने वाला है। 

लैंगर ने बुधवार को कहा, ‘मैं कभी (अपने भविष्य को लेकर) व्यग्र नहीं रहा। विश्व कप से पहले और एशेज से पहले हमें बेहतर तैयारियों का मौका नहीं मिला था। इसलिए यह कोई संयोग नहीं है।' खिलाड़ियों ने लैंगर के कोचिंग के तरीकों की आलोचना की थी, लेकिन पिछले चार महीनों में उन्होंने आस्ट्रेलिया को पहला टी20 विश्व कप खिताब और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला में 4-0 से जीत दिलाई। 

लैंगर ने कहा, ‘हमारे दो मिशन थे विश्व कप जीतना और फिर एशेज जीतना। इतनी छोटी अवधि में यह हासिल करना बहुत बड़ा प्रयास है और हम इससे वास्तव में बहुत संतुष्ट हैं, बहुत खुश हैं। हमें वास्तव में इन उपलब्धियों पर गर्व है।' कोच पद पर बने रहने के बारे में लैंगर ने कहा, ‘हम सभी ने कहा था कि एशेज के बाद हम इस पर बात करेंगे। इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में इस पर बातचीत शुरू हो जाएगी। इस पर बात करने के लिये बहुत कुछ है।' 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, शेन वार्न और एडम गिलक्रिस्ट ने लैंगर को कोच पद पर बनाए रखने का समर्थन किया है, जबकि उनके पूर्ववर्ती कोच डेरेन लीमन ने उनसे जीत के साथ पद छोड़ने के लिये कहा है। लीमन ने गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पद छोड़ दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News