लसिथ मलिंगाका बयान आया सामने, बताया क्या रहती है हर मैच में स्ट्रेटर्जी

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 05:04 PM (IST)

पाल्लेकल : पहले वनडे और अब ट्वंटी-20 क्रिकेट में भी चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपनी मैच स्टे्रटर्जी से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया है। मलिंगा का कहना है कि मैच कोई भी हो वह हमेशा मैच का पासा पलटने के इरादे से मैदान में उतरते हैं। मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे ट्वंटी-20 मैच में 4 गेंदों पर 4 विकेट झटके और मैच में 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 5 विकेट लिए। मलिंगा की इस तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 37 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद आखिरी मुकाबला जीत लिया।

लसिथ मलिंगा 4 गेंद पर 4 विकेट 

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 125 रन बनाए थे। श्रीलंका की पारी में दनुष्का गुनाथिलाका ने 30, निरोशन डिकवेला ने 24 और लाहिरु मादुशंका ने 20 रनों का योगदान दिया। कमजोर लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को मलिंगा ने झकझोर कर रख दिया।

लसिथ मलिंगा की हैट्रिक 

मलिंगा ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो (12) को बोल्ड किया। इसके बाद चौथी गेंद पर हामिश रदरफोर्ड को पगबाधा जबकि पांचवीं गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की। लेकिन मलिंगा का कहर अभी खत्म नहीं हुआ था और उन्होंने छठी गेंद में रॉस टेलर को पगबाधा कर ट्वंटी-20 क्रिकेट में इतिहास रचा और न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी।

Jasmeet