राहुल द्रविड़ की जगह एनसीए निदेशक पद की रेस में सबसे आगे लक्ष्मण

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 05:53 PM (IST)

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के डायरेक्टर के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण को पसंदीदा उम्मीदवार के रूप में देख रहा है। राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम का प्रमुख कोच बनने के बाद यह पद खाली है। 

रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा समय में कॉमेंटेटर के रूप में यूएई में मौजूद लक्ष्मण को अपने रोल और अन्य जानकारियों की स्पष्टता का इंतजार कर रहे हैं, उसी के बाद में वह अगला कदम बढ़ाएंगे। दो साल तक जिम्मेदारी निभाने के बाद द्रविड़ ने एनसीए डायरेक्टर पद से पिछले महीने ही इस्तीफा दिया था। यहां पर वह चोट प्रबंधन, खिलाड़यिों के रिहैब, कोचिंग प्रोग्राम और एज ग्रुप के लिए रोडमैप की तैयारी और महिला क्रिकेट को देख रहे थे। एनसीए के प्रमुख को बेंगलुरु में रहना होगा। 

अकादमी का हेडक्वाटर्र एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के परिसर में स्थित है। बीसीसीआई शहर से दूर अकादमी का निर्माण करा रहा है, जहां पर सभी संसाधन मौजूद होंगे। अगर लक्ष्मण इस पद को संभालते हैं तो इसका मतलब है कि उन्हें अपने गृहनगर हैदराबाद को छोड़ना होगा। लक्ष्मण अभी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइज़र्स हैदराबाद के मेंटॉर भी हैं। इस साल की शुरुआत तक वह बंगाल क्रिकेट संघ के बल्लेबाज़ी सलाहकार भी थे। वह छह साल तक इस पद पर बने रहे। 

क्रिकेट संघ के बंगाल को दोबारा घरेलू क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए चलाए गए विजन 2020 का वह हिस्सा रहे थे। अगर लक्ष्मण एनसीए डायरेक्टर पद को कबूल लेते हैं तो उन्हें सभी अन्य पदों को हितों के टकराव की वजह से छोड़ना होगा, जिसके अंतर्गत बीसीसीआई का कोई भी पूर्व खिलाड़ी या अधिकारी एक से अधिक पदों पर बना नहीं रह सकता है। 

Content Writer

Sanjeev