पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- धवन को टी20 विश्व कप के लिए परीक्षा देनी होगी

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 03:13 PM (IST)

मुंबई : पूर्व टेस्ट दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण का मानना ​​है कि श्रीलंका में होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए कप्तान नियुक्त किए गए शिखर धवन को भारतीय टी20 विश्व कप टीम में सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर जगह बनाने के लिए अपनी काबिलियत की परीक्षा देनी होगी। धवन भारत की एकदिवसीय टीम के नियमित सदस्य है लेकिन टी20 की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले दो सत्र में शानदार प्रदर्शन के दम पर वह हालांकि रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के बाद तीसरे विकल्प के तौर पर उभरे हैं। 

लक्ष्मण ने कहा कि टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए शिखर धवन की सोच बिल्कुल साफ होगी कि उन्हें इस मौके का फायदा उठाना है। टीम में जगह बनाने के लिए बहुत कड़ी प्रतिस्पर्धा है। वह भारतीय टीम के कप्तान होने पर उत्साहित होंगे और किसी को भी अपने देश का नेतृत्व करने पर गर्व होगा। उनका ध्यान हालांकि रन बनाने और अपने स्थान को सुरक्षित करने पर होगा। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली भी आईपीएल में आरसीबी के लिए पारी का आगाज करने लगे हैं, ऐसे में धवन के लिए सबसे छोटे प्रारूप की टीम में जगह बनाना और मुश्किल हो जाएगा। 

लक्ष्मण ने कहा कि टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल स्थापित सलामी बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि वह टी20 प्रारूप में पारी का आगाज करना चाहते हैं। ऐसे में शिखर धवन को रन बनाने ही होंगे। धवन पहली बार राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करेंगे और लक्ष्मण का मनाना है कि इस खिलाड़ी को लगतार अच्छा प्रदर्शन करने का पुरस्कार मिला है। उन्हें (धवन) भारतीय टीम के लिए, खासकर सीमित ओवरों के प्रारूप में लगातार बेहतर प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा रहा हैं। वह इस टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News