लक्ष्मण ने बताया- WTC फाइनल में रोहित के साथ किस बल्लेबाज को करनी चाहिए ओपनिंग

6/15/2021 7:13:48 PM

मुंबई : भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने मंगलवार को कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अच्छी लय में दिख रहे हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में रोहित शर्मा के साथ उन्हें पारी की शुरुआत करनी चाहिए। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी। 

लक्ष्मण ने कहा कि मैं निरंतरता चाहता हूं। मुझे लगता है कि शुभमन गिल एक शनदार प्रतिभा है, उन्होंने दिखाया है कि वह दबाव में क्या करने में सक्षम है। इसलिए, मैं शुभमन गिल का समर्थन करूंगा। उन्होंने इंट्रा-स्क्वाड (टीम के खिलाड़ियों के बीच आपस में मैच) मैच में भी 80 से अधिक रन बनाए। इसका मतलब है कि वह अच्छी लय में है, उनकी लय इंग्लैंड में प्रभावित नहीं हुई है। इसलिए मैं अब भी शुभमन गिल के रोहित शर्मा के साथ पारी के आगाज करने का समर्थन करूंगा।

 भारत के लिए 134 टेस्ट खेलने वाले इस 46 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारत इस मामले में भाग्यशाली है कि मयंक अग्रवाल भी टीम में है। जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। फिलहाल, मैं इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल से पारी का आगाज कराने का समर्थन करूंगा। अनुभव और युवा खिलाड़ियों के शानदार मिश्रण से भारतीय टीम इस मैच में जीत की दावेदार होगी।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम चैम्पियन बनने की दावेदार के रूप में मैच को शुरू करेगी। इसके पीछे का कारण यह है भारत ऐसी टीम है जिसने इस डब्ल्यूटीसी के दो साल के चक्र में देश और विदेशों में जीत हासिल की है।ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट में अपमानजनक हार के बाद कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी टीम उसे हराने में सफल रही। इस भारतीय टीम में बहुत गहराई, प्रतिभा और अनुभव है, चाहे वह बल्लेबाजी विभाग हो या गेंदबाजी विभाग।

लक्ष्मण के साथ यहां वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड भी मौजूद थे। इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों ने भी माना कि मौजूदा भारतीय टीम अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती से पार पाने में सक्षम है। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि न्यूजीलैंड को पहले से ही इन परिस्थितियों में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का फायदा मिलेगा। मुझे हालांकि लगता है कि न्यूजीलैंड ने जो किया है उससे भारत सबक ले सकता है। न्यूजीलैंड ने बिना किसी अभ्यास मैच के इंग्लैंड को उनकी सरजमीं पर हराया। मुझे लगता है कि इस भारतीय टीम के पास न्यूजीलैंड को हराने के लिए अनुभव और प्रतिभा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static