लिएंडर पेस की निगाह रिकार्ड 8वें ओलंपिक खेलों पर

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 11:21 AM (IST)

कोलकाता : भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने कहा कि वह रिकार्ड आठवें ओलंपिक खेलों में भाग लेना चाहते हैं और अगले साल तोक्यो में होने वाले खेलों में हिस्सा लेने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले साल क्रिसमस पर पेस ने कहा था कि 2020 उनका अंतिम सत्र होगा जिसमें तोक्यो ओलंपिक का आयोजन भी शामिल था।

Leander Paes, 8th Olympic Games, Tokoyo Olmpics, Tennis news in hindi, Sports news, भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस

पेस ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा- तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि हमें इतनी बड़ी महामारी का सामना करना होगा। इससे हम सभी को आत्ममंथन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा- लेकिन इस लंबे विश्राम के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा है। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि मैं शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक तौर पर तैयार रहूंगा। मेरे लिये यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि भारत का नाम इतिहास की पुस्तकों में बना रहे और यही कारण है कि मैं 30 वर्षों से खेल रहा हूं।

 

पेस अगले साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले तोक्यो ओलंपिक तक 48 साल के हो जाएंगे लेकिन उन्होंने कहा कि उम्र केवल एक संख्या है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे नाम पर पहले ही सात ओलंपिक में खेलने का रिकार्ड और मेरी प्रेरणा है कि क्या मैं इसे आठ ओलंपिक तक ले जा सकता हूं। मेरा विश्वास है कि टेनिस में सर्वाधिक ओलंपिक में खेलने के रिकार्ड में भारत का नाम हमेशा दर्ज रहेगा।

Leander Paes, 8th Olympic Games, Tokoyo Olmpics, Tennis news in hindi, Sports news, भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस

अटलांटा ओलंपिक 1996 में एकल में कांस्य पदक जीतने वाले पेस ने कहा कि वह एक और पदक जीतने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा- मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं। यह केवल भागीदारी से जुड़ा नहीं है। आप मुझे जानते हैं। अगर मैं ओलंपिक में जा रहा हूं तो जीतने के लिये जा रहा हूं केवल नंबर बढ़ाने के लिए नहीं। उम्र केवल एक संख्या है। टेनिस की गेंद इंसान की उम्र नहीं जानती। वह शक्ति और कौशल जानती है। यह मायने रखता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News