MI vs RR : जानें दोनों टीमों के मजबूत और कमजोर पक्ष

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 02:13 PM (IST)

अबुधाबी : शानदार फार्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिये काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को ढर्रे पर लाने के लिये वह अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है। शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरूआत करने के बाद दुबई और अबुधाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पहले दो मैच वाले फार्म को वे दोहरा नहीं सके।

PunjabKesari

दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर रन औसत के आधार पर वे अंकतालिका में शीर्ष पर हैं । सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया।

PunjabKesari

मुंबई के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाडिय़ों ने समय पर योगदान दिया। कप्तान रोहित शर्मा भी जबर्दस्त फार्म में हैं जबकि क्विंटोन डिकॉक ने फार्म में वापसी की। कीरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं जबकि ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं। पिछले मैच में कृणाल पंड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है। दूसरी ओर रॉयल्स को इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है जो पृथकवास पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे। जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को बुरी तरह खला है। 

PunjabKesari

युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं। ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं। गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डैथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं जिससे टाम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है। स्मिथ इन हालात में वरूण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं।

संभावित 11
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर,सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, महिपाल लोमरोर,  रेयान पराग, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, जोफ्रा आर्चर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News