लीजेंड्स लीग: रॉस टेलर की तूफानी पारी, फाइनल में पहुंची इंडिया कैपिटल्स

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 12:58 PM (IST)

जोधपुर : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और वेस्टइंडीज स्टार एशले नर्स के शानदार अर्धशतक के बदौलत  इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में प्रवेश पा लिया है। इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को चार विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। टेलर और नर्स ने इंडिया कैपि़टल्स की ओर ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

टेलर ने 39 गेंदो  में 84 रनों की तेज पारी खेली जिसमें नौ चौके और पांच बड़े छक्के शामिल थे। उन्हीं के साथी नर्स ने नाबाद 60 रन बनाए। उनहोंने 28 गेंदों 60 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल थे। इन दोनों की पारी के बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने आराम से सीजन के सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा किया।

जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में रविवार को रोमांचक क्वालीफायर में भीलवाड़ा किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया कैपिटल को 227 रन का लक्षय दिया। भीलवाड़ा किंग्स की ओर से विलियम पोर्टरफ़ील्ड और शेन वॉटसन ने अर्धशतकीय पारी खेली। पोर्टरफ़ील्ड ने 37 गेंदो में 59 रन और वॉटसन ने 39 गेंदो में 65 रन बनाए। इन दोनों की विकेट गिरने के बाद युसुफ पठान और राजेश बिश्नोई ने पारी को गति दी। पठान ने 24 गेंदों में 48 रन और बिश्नोई ने 11 गेंदों में 35 रन बनाकर भीलवाड़ा किंग्स की पारी को 226 रन तक पहुंचाया। इंडिया कैपिटल्स की ओर से मिशेल जॉनसन ने सर्वअधिक दो विकेट चटकाए।

बड़े लक्षय का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स ने अपनी शुरूआती तीन विकेट जल्दी खो दी। कप्तान गौतम गंभीर 1 रन, डवेन स्मिथ 24 रन जबकि हैमिल्टन मसाकाद्ज़ा 10 रन बनाकर चलते हुए। लड़खड़ाती हुई पारी को रॉस टेलर और एशले नर्स ने संभाला। दोनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने 3 गेंद शेष रहते ही 227 रन का लक्षय हासिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News