लेंडल सिमंस ने चुनी अपनी ऑल टाइम T20 XI, धोनी को दी कप्तानी

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन चुनी है और इस टीम का कप्तान उन्होंने महान विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। धोनी ने 2007 में पहले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को जीत दिलाकर अपने टी20 करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने भारत को दो और आईसीसी खिताब जिताए जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे सफल टीमों में शुमार करते हुए चार बार आईपीएल का खिताब दिलाया। 

सिमंस ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल और भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को चुना। गेल वर्तमान में टी 20 में सर्वकालिक अग्रणी रन-स्कोरर हैं, वहीं ​​कि रोहित के नाम मुंबई इंडियंस के लिए पांच आईपीएल खिताब के अलावा टी20 इंटरनेशनल में चार शतक हैं। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने प्रारूप में एक दशक से अधिक समय तक खेला है। वह सिमंस की ऑल टाइम टी20 इलेवन में तीसरे बल्लेबाज हैं। 

हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले एबी डिविलियर्स को चौथे नम्बर पर रखा गया है जबकि मध्य क्रम में उनके साथ कीरोन पोलार्ड और धोनी शामिल हैं। जब टी20 की बात आती है तो पोलार्ड एक ताकतवर खिलाड़ी हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के उप-कप्तान होने के अलावा वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं। 

इस टीम में डीजे ब्रावो को भी शामिल किया गया है। ब्रावो इस महीने की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अबू धाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स का नेतृत्व कर रहे हैं। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो राशिद खान और सुनील नरेन सिमंस के लाइनअप में विशेषज्ञ स्पिनर हैं। राशिद हाल ही में टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बने।दूसरी और नरेन आईपीएल और सीपीएल दोनों में नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। नरेन टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में भी शामिल हैं। भुवनेश्वर कुमार और कगिसो रबाडा उनके लाइनअप में विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हैं। 

लेंडल सिमंस की ऑल टाइम टी20 इलेवन 

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, कीरोन पोलार्ड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, राशिद खान, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार और कैगिसो रबाडा। 
 

Content Writer

Sanjeev