सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित कार रेसर निकोल्स को है अपनी गर्लफ्रैंड पर गर्व

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2019 - 10:11 PM (IST)

जालन्धर : फार्मूला वन के चैम्पियन लुईस हैमिल्टन के छोटे भाई निकोल्स इन दिनों अपने फिटनेस टे्रनर पार्टनर के कारण चर्चा में है। सेरेब्रल पाल्सी से ग्रस्त निकोल्स ने भी कार रेसिंग में नाम कमाया है। खास बात यह है कि उन्होंने अपना करियर बनाने के लिए बड़े भाई की मदद नहीं ली।

निकोल्स का कहना है कि 2011 में जब मैंने मोटरस्पोर्ट शुरू किया था तब से अब तक भाई लुईस से एक भी पैसा नहीं लिया है। दरअसल यह हमारे परिवार की रीत है। अगर आप कुछ पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ही काम करना पड़ेगा। मैं यह सब अपने बेडरूम से करता हूं। मैं बड़ी संभावित प्रायोजकों को ईमेल कर ही संपर्क साधना हंू। मैं वन-मैन बैंड हूं।

अपनी विकलांगता पर बात करते हुए निकोल्स ने कहा- मैं ऐसा आदमी नहीं बनना चाहता जो दूसरों के साथ रेस लगाए। मैं ऐसा विकलांग आदमी बनना चाहता हूं जो इनसे लड़े। 26 साल के निकोल्स इन दिनों फिटनेस ट्रेनर सोफिया हमशेर को डेट कर रहे हैं। विकलांग होने के बावजूद अच्छा पार्टनर मिलने पर निकोल्स का कहना है कि वह सौभाग्य वाले होते हैं जिनका ऐसा पार्टनर मिलता है।

सोफिया को अच्छी तरह से पता है कि लुईस की प्रॉपर्टी में मुझे कुछ नहीं मिलने वाला। इसके बावजूद वह मेरे साथ है, क्योंकि वह सिर्फ मुझे और मुझे पसंद करती है। बता दें कि सोफिया इंस्टाग्राम की जानी मानी मॉडल है। वह अपन अकाऊंट पर अक्सर फिटनेस ट्रेङ्क्षनग और बिकिनी फोटोशूट के फोटो डालती रहती है। 

Jasmeet