लुईस हैमिल्टन ने बेची एक्सीडैंट हुई दुर्लभ पगानी जोंडा सुपरकार, कमाए 7 मिलियन पाऊंड

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 05:07 PM (IST)

खेल डैस्क : लुईस हैमिल्टन ने अपनी दुर्लभ पगानी जोंडा सुपरकार को 8.5 मिलियन पाऊंड में बेचकर सात मिलियन पाऊंड का फायदा कमा लिए हैं। 36 वर्षीय ने फॉर्मूला वन विश्व चैम्पियन ने यह कार 1.6 मिलियन में बनवाई थी जिसे उन्होंने सात साल बाद बेचकर बड़ी रकम कमाई है।

इतालवी पत्रिका क्वाट्रोरूओट के अनुसार- ब्रिटिश आइकन ड्राइवर अब पगानी जोंडा 760 एलएच के मालिक नहीं रहे। यह वही कार है जिसे 2015 में हैमिल्टन ने ब्राजीलियन ग्रैंड प्रिक्स से ठीक पहले मोनाका में एक्सीडैंट मारा था।  हैमिल्टन ने कहा था कि उस दिन नींद की कमी के कारण वह कार पर नियंत्रण खो बैठे थे।

हैमिल्टन ने नैतिक कारणों से इस वाहन को बेचने का फैसला किया क्योंकि मर्सिडीज भविष्य में इलेक्ट्रिक कार चलाने के लिए उत्सुक है। इसलिए अब हैमिल्टन नई इलेक्ट्रिक कार लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बता दें कि हैमिल्टन द्वारा बेची गई जोंडा 760 एलएच 217 कार 0-60 की स्पीड मात्र तीन सेकंड में पकड़ लेती है। 

हैमिल्टन ने बीते दिनों यह भी कहा था कि कार के प्रति अपने प्यार के बावजूद वह शुरू में इसे चलाने से नफरत करते थे। उन्होंने कहा- जोंडा ड्राइव करने के लिए भयानक है! यह मेरे पास सबसे अच्छी आवाज वाली कार है, लेकिन इसे संभालने के लिहाज से यह सबसे खराब है।

Content Writer

Jasmeet