मैसी के दोहरे गोल से बार्का की एस्पान्योल पर 2-0 की जीत

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2019 - 09:11 PM (IST)

मैड्रिड : करिश्माई फुटबालर लियोनल मैसी के दोहरे गोलों की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने स्थानीय पसंदीदा टीम एस्पान्योल को 2-0 से हराकर लीगा सेंटाडेर में अपनी बढ़त को बरकरार रखा है। मैसी ने 71वें मिनट में फ्री किक पर गोल करते हुए बार्सिलोना के लिये खाता खोला और 89वें मिनट में दूसरा गोल करते हुए टीम के लिए अंक सुनिश्चित करवाया।

मैसी और विपक्षी टीम के चीनी फारवर्ड वू ली के बीच मैच में कड़ी टक्कर देखने की उम्मीद थी लेकिन ली को मैच में बतौर स्थानापन्न खिलाड़ी उतारा गया और वह केवल 25 मिनट तक ही मैदान पर दिखे। चीनी फारवर्ड का मैच से पूर्व प्रदर्शन बेहतरीन रहा था जिसकी बदौलत उनके मैच में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद थी, लेकिन कोच रूबी ने उन्हें अधिकतर समय बेंच पर ही बैठाए रखा।

बार्सिलोना ने सत्र के पहले मैच में एस्पान्योल को 4-0 से हराया था। हालांकि मेजबान टीम ने इस बार मैच में अधिक नियंत्रण दिखाया और दूसरे हाफ में एस्पान्योल के आठ खिलाडिय़ों के बाक्स में डिफेंस के चलते बार्का गोल नहीं कर सका। एक घंटे के बाद बार्का केकोच एर्नेस्टो वालर्वेदे ने सर्जेई राबर्टाे और मैल्कम की जगह आर्थर मेलो और नेल्सन सेमेडो को टीम में उतारा। हालांकि मैसी ने आखिरी क्षणों में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। यह मैसी का दूसरा और लीग का 31वां गोल था।

Jasmeet