विश्व कप जीतने के बाद लियोनेल मेसी ने लिखा नोट, मैंने कई बार इसका सपना देखा था

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 12:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : प्रतिष्ठित फीफा विश्व कप ट्रॉफी जीतने के कुछ घंटों बाद अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने नोट के साथ तस्वीरों की एक श्रृंखला सोशल मीडिया पर साझा की और कहा कि मैंने कई बार इसका सपना देखा था। मेसी ने कहा कि ट्रॉफी जीतना उनका सपना था और उन्होंने विश्व कप में अर्जेंटीना की यात्रा के दौरान समर्थन के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। 

लियोनेल मेस्सी के सपने और काइलियान एमबाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेस्सी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे। डिएगो माराडोना (1986) के बाद उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप दिलाकर महानतम खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया। 

फीफा विश्व कप जीतने के बाद मेसी ने सोशल मीडिया पर कुछ नोट शेयर करते हुए लिखा, 'विश्व चैंपियंस! मैंने कई बार इसका सपना देखा, मैं इसे इतना चाहता था कि मैं अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहा। मेरे परिवार और उन सभी को बहुत बहुत धन्यवाद जो मेरा समर्थन करते हैं और उन सभी को भी जो हम पर विश्वास करते हैं। हम एक बार फिर प्रदर्शित करते हैं कि अर्जेंटीना जब हम एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में सक्षम होते हैं जो हम करने के लिए तैयार होते हैं। योग्यता इस समूह की है, जो व्यक्तित्व से ऊपर है, यह एक ही सपने के लिए लड़ने वाले सभी लोगों की ताकत है जो सभी अर्जेंटीना का भी सपना था ... हमने किया! 

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलरों में से एक मेसी ने फ्रांस को हराने के बाद रविवार को घोषणा की कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, 'नहीं, मैं अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम से रिटायर नहीं होने जा रहा हूं।' 'मैं एक चैंपियन के रूप में खेलना जारी रखना चाहता हूं।' 

जीत के बाद लियोनेल मेस्सी को गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया जो फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला सम्मान है। इस साल अपना अंतिम फीफा विश्व कप खेल रहे मेसी पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहे। महत्वपूर्ण गोल स्कोर करना, पेनाल्टी को गोल में परिवर्तित करना और स्कोर करने में अपने साथियों की सहायता करना, 35 वर्षीय दिग्गज ने यह सब किया और इसी की बदौलत अर्जेंटीना ने अपना तीसरा विश्व कप जीता। इससे पहले उन्होंने आखिरी विश्व कप 1986 में जीता था। 
 

Content Writer

Sanjeev