लिटन दास का शतक, बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 88 रन से हरा वनडे सीरीज जीती

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 09:59 PM (IST)

चटगांव : लिटन दास के शतक की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान पर 88 रन से जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। लिटन ने 126 गेंद में 136 रन की शतकीय पारी के दौरान 16 चौके और 2 छक्के जमाए जिससे बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 306 रन का स्कोर बनाया जो अफगानिस्तान के खिलाफ उसका सबसे बड़ा स्कोर भी है। इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी अनुशासित गेंदबाजी से अफगानिस्तान को 45.1 ओवर में 218 रन पर समेट दिया।

लिटन का मुश्फिकुर रहीम (86 रन) ने पूरा साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 202 रन की साझेदारी निभाकर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। बांग्लादेश ने पहला मैच 4 विकेट से जीता था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद बांग्लादेश ने हालांकि कप्तान तमिम इकबाल का विकेट जल्दी गंवा दिया। लिटन शुरू में थोड़े नर्वस दिख रहे थे लेकिन शाकिब अल हसन ने कुछ अच्छे शॉट खेले जिससे रन जुड़ते रहे।

लेग स्पिनर राशिद खान ने शाकिब (20) को आउट कर बांग्लादेश को झटका दिया। राशिद, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिकड़ी के खिलाफ मुश्किल के बावजूद लिटन और मुश्फिकुर डटे रहे। मुश्फिकुर ने राशिद पर बाउंड्री लगाकर 56 गेंद में अपना 41वां अर्धशतक पूरा किया। जल्द ही लिटन भी 65 गेंद में 50 रन पर पहुंच गए और इसके बाद उन्होंने रन जोडऩे की गति तेज कर दी। हालांकि इस दौरान उन्हें 87 रन के स्कोर पर जीवनदान भी मिला। पर उन्होंने 107 गेंद में 5वां शतक पूरा किया।

अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जदरान 54 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि सलामी बल्लेबाज रहमत शाह ने 52 रन बनाए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी निभाई। तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने इन दोनों के विकेट झटके और बांग्लादेश जीत के करीब पहुंच गया। नबी ने 32 और राशिद ने तेजी से 29 रन जोड़े लेकिन इससे केवल हार का अंतर कम हुआ। तीसरा और अंतिम वनडे सोमवार को खेला जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News