लिवरपूल का घरेलू मैदान पर अजेय अभियान का ‘अर्धशतक’ पूरा

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 12:53 PM (IST)

लंदन : लिवरपूल ने ‘वार’ के सहारे वोल्व्स को 1-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबाल में फिर से 13 अंक की बढ़त हासिल करने के साथ ही घरेलू मैदान पर अपने अजेय अभियान को 50 मैचों तक पहुंचा दिया। उधर चेल्सी ने बेहतरीन वापसी करके अंतिम क्षणों में चार मिनट के अंदर दो गोल करके आर्सनल को 2-1 से पराजित किया।

आर्सनल पियरे एमरिक के 13वें मिनट में किए गए गोल से जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन जोर्गिन्हो (83वें) और टैम अब्राहम (87वें मिनट) ने मैच का पासा पलट दिया। मैनचेस्टर सिटी अब भी लिवरपूल से 14 अंक पीछे है लेकिन उसने शैफील्ड यूनाइटेड पर 2-0 की जीत से दूसरे नंबर पर काबिज लीस्टर से अंतर कम कर दिया है।

सिटी की तरफ से सर्जियो अगुएरा और केविन डि ब्रूएन के दूसरे हाफ में गोल किए। मैनचेस्टर सिटी के 42 जबकि लीस्टर के 43 अंक हैं। लिवरपूल 55 अंकों के साथ शीर्ष पर है। चेल्सी 35 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

एनफील्ड में खेले गए विवादास्पद मुकाबले में सैडियो माने के गोल से लिवरपूल ने लीग में अपने घरेलू मैदान पर अजेय अभियान 50 मैच तक पहुंचा दिया। लिवरपूल के कोच जर्गेन क्लॉप ने कहा कि अगर इतने अधिक मैच जीतना आसान होता तो कई टीमें ऐसा करती। 

माने के 42वें मिनट में किए गए गोल को पहले नकार दिया गया था क्योंकि रेफरी को लगा कि गेंद एडम लालना के हाथ से लगी है लेकिन ‘वार’ समीक्षा के बाद रेफरी एंथनी टेलर का फैसला बदल दिया गया। इसके कुछ देर तक वोल्व्स की तरफ से पेड्रो नीटो ने गोल किया लेकिन ‘वार’ समीक्षा में आफसाइड की वजह से फैसला उनके खिलाफ चला गया।

Jasmeet