पहले शीशे में अपना चेहरा देखो- Umar Akmal के आरोपों पर पूर्व कोच का जवाब Viral

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 06:35 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के विवादित क्रिकेटर उमर मलिक एक बार फिर से चर्चा में हैं। उन्होंने बीते दिनों ही आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी ऑर्थर ने उनका क्रिकेट करियर खत्म करने की पूरी कोशिश की। इस पर ऑर्थर ने जो जवाब दिया है। उसकी हर जगह चर्चा हो रही है। पाकिस्तान पत्रकार आलिया ने उमर का बयान अपने ट्विटर अकाऊंट पर डाला था इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मिकी ऑर्थर ने उमर को शीशे में अपना चेहरा देखने की सलाह दी है। 

अकमल को क्रिकेट फैंस अक्सर मीडिया में विवादित बयान देने के लिए जानते हैं। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर के अलावा पूर्व गेंदबाजी कोच और वकार यूनिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उमरान ने कहा- मिकी आर्थर का मेरे साथ पर्सनल इश्यू था। लेकिन उस समय टीम प्रबंधन ने मेरे लिए आवाज नहीं उठाई और वे आज तक चुप हैं। हालांकि, मिकी आर्थर ने बाद में स्वीकार किया कि उन्होंने मुझ पर कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया। उमर बोले- मैं आज भी पाकिस्तान के उन दुर्लभ क्रिकेटरों में से हूं, जिन्हें हर मोड़ पर नजरअंदाज किया गया।

बहरहाल, पाकिस्तान की खेल पत्रकार आलिया राशीद ने ट्विटर पर उमर अकमल का बयान- मिकी आर्थर ने मेरा करियर खराब कर दिया है। तत्कालीन चयन समिति और स्थानीय कोचों ने मेरा समर्थन नहीं किया। पोस्ट किया तो इस पर मिकी ऑर्थर की भी प्रतिक्रिया आ गई। मिकी ऑर्थर ने लिखा- एक बार शीरे में अपना चेहरा देखो उमर। देखें ट्विट-


अकमल ने इस दौरान 2016 विश्व कप में अपने बल्लेबाजी प्रबंधन पर भी बात की। अकमल ने कहा कि मैं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना चाहता था। इसके लिए मैंने इमरान खान से बात की। इमरान खान ने खुद वकार यूनिस से पूछा कि मैं शीर्ष क्रम का हिस्सा क्यों नहीं हूं। अकमल बोले- वकार यूनिस एक महान तेज गेंदबाज थे, लेकिन मैं उन्हें मुख्य कोच के रूप में नहीं समझ सका।

Content Writer

Jasmeet