भारत से हार मंजूर नहीं, हमारे पास है बेहतर ऑलराऊंड खिलाड़ी : टिम पेन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 03:58 PM (IST)

सिडनी : आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने स्वीकार किया है कि भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट श्रृंखला में ‘कचोटने’ वाली हार अब भी उन्हें ‘पीड़ा’ देती हैं। पेन ने हालांकि कहा कि आस्ट्रेलिया की टीम अब बेहतर आलराउंड टीम है जो भारत से भिडऩे को बेताब है। भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इस देश में पहली टेस्ट श्रृंखला जीती थी। यह कप्तान के रूप में पेन की पहली घरेलू श्रृंखला थी। तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के शामिल होने के कारण एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था जिसके बाद पेन को टीम की कमान सौंपी गई थी।

पेन ने कहा- मैं जब भी इस बारे में सोचता हूं तो निश्चित तौर पर यह कचोटता है कि हम वह टेस्ट श्रृंखला हार गए। उन्होंने कहा- स्टीव और डेविड हों या नहीं, आप कोई टेस्ट मैच या टेस्ट श्रृंखला नहीं हारना चाहते जिसमें आप खेल रहे हों, इसलिए इससे मुझे थोड़ी पीड़ा पहुंचती है। 

पैंतीस साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि इस हार के दौरान टीम का हिस्सा रहे प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा- हमारी टीम अब बेहतर आलराऊंड टीम है। स्टीव और डेविड के वापस आने से टीम को काफी अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं जिन्होंने ढेरों रन बनाए हैं लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि उस टीम में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी में पिछले 18 महीने में सुधार हुआ है और हम काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारत ने पिछली टेस्ट श्रृंखला में एडीलेड और मेलबर्न में पहला और तीसरा टेस्ट जीता था जबकि आस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज की थी। अंतिम मैच ड्रॉ रहा था। पेन ने कहा कि हार उस श्रृंखला में शामिल खिलाडिय़ों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी और यहां तक कि वार्नर और स्मिथ भी यह दिखाने को बेताब हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की श्रृंखला की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन-रात्रि मुकाबले के साथ होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News