बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद केएल राहुल ने कहा- ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 12:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की। मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने कहा, मैं झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था। 

केएल राहुल ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा, 'आप बीच के खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं (ऐसी स्थितियों के दौरान)। हमने यह महसूस करने के लिए काफी क्रिकेट खेली है कि कोई हमें मैच जिताने के लिए हाथ बढ़ाएगा। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था। यह बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट था, उन्होंने हमें दोनों पारियों में दबाव में रखा। यह कुछ हद तक नई गेंद की सतह थी, एक बार गेंद नरम हो जाने पर रन बनाना आसान हो जाता था। यह बात थी कि कौन नई गेंद को बेहतर तरीके से खेलता है। हमने (चेस में) कुछ अधिक विकेट गंवाए लेकिन हमने काम किया। जीत हासिल करेंगे। वह (गेंदबाजी आक्रमण) पिछले कई वर्षों से ऐसा ही है। हाल के वर्षों में हम जहां भी विदेश गए हैं, हमने काम किया है। 

गौर हो कि बांग्लादेश द्वारा 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम तीसरे दिन के स्टंप्स तक 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन ही बना पाई थी और भारत चौथे दिन अपनी जीत से 100 रन दूर थी। चौथे दिन में भारत की शुरूआत सही नहीं रही और भारत 74 रनों पर अपनी सात विकटें खो चुका था, लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने भारत की पारी को संभाला और भारत को जीत दिलाई। इससे पहले भारत ने पहली पारी में बांग्लादेश को 227 पर ढेर करने के बाद खुद 314 रन बनाए थे। 
 

Content Writer

Sanjeev