2011 विश्व कप विजेता टीम का गेंदबाज खेलेगा LPL, नीलामी में मिली जगह

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 12:16 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका में होने जा रही एलपीएल यानी लंका प्रीमियर लीग के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और डैरन सैमी के अलावा भारत को 2011 का विश्व कप दिलाने में अहम योगदान देने वाले मुनाफ पटेल को नीलामी में जगह दी है। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी, बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन, एक अन्य वेस्टइंडीज डेरेन ब्रावो, इंग्लैंड के रवि बोपारा और कोलिन मुनरो और वर्नोन फिलेंडर भी नीलामी में शमिल हैं।

LPL, Lanka Premier League, 2011 Cricket World Cup winning team, Munaf Patel, cricket news in hindi, sports news

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि पांच फ्रेंचाइजी वाला यह टूर्नामेंट 14 नवंबर से 6 दिसंबर तक होगा। यह टूर्नामेंट अगस्त में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। 37 वर्षीय पटेल ने 13 टेस्ट, 70 वनडे और तीन टी 20 आई में खेलने के बाद 2018 में सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 2006 में अपनी शुरुआत की और भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। उन्होंने इससे पहले यूएई में टी-10 लीग भी खेला था।

बता दें कि एलपीएल में प्रत्येक फ्रेंचाइजी छह अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को खरीद सकती है। कुल 30 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों और 65 स्थानीय क्रिकेटरों से पांच टीमें बनने की उम्मीद है। प्रत्येक टीम में 19 खिलाड़ी होंगे। मैच दांबुला, पल्लेकेले और हंबनटोटा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे। एलपीएल लॉन्च हम्बनटोटा में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News