LSG vs DC : पंत और जेक फ्रेजर के कैच छूटे, यही से मैच भी छूट गया : केएल राहुल

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 11:30 PM (IST)

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी। लखनऊ ने पहले खेलते हुए 167 रन बनाए थे। जवाब में जेक फ्रेजर ने अर्धशतक तो पंत ने 41 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। मैच खत्म होने के बाद राहुल ने हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अगर मैं कठोर होना चाहता हूं, तो मुझे लगता है कि हम 15-20 रन कम थे, हमने अच्छी शुरुआत की, हम फायदा उठा सकते थे और 180 रन बना सकते थे। आज इस पिच पर सीमर्स के लिए थोड़ी मदद थी। कुछ गेंदें नीचे रह रही थी। इसका कुलदीप ने फायदा उठाया (और विकेट हासिल किए।) जब नए लोग आते हैं, तो यह हमारे लिए काफी अज्ञात होता है।


राहुल ने कहा कि उन्होंने (जेक फ्रेजर-मैकगर्क) गेंद को अच्छी तरह से हिट किया, इसका श्रेय उन्हें जाता है। हम हमेशा एक ही मानसिकता के साथ चलते हैं, सही क्षेत्रों पर प्रहार करना चाहते हैं। हमें पावरप्ले में वार्नर का विकेट मिला। सेट बल्लेबाज पंत और मैकगर्क ने कैच छोड़ने के बाद मैच हमसे छीन लिया। हम कल यात्रा करेंगे और दोपहर का खेल (रविवार को) खेलेंगे। कार्यक्रम इसी तरह चलता है। भारतीय गर्मियों के दौरान यह कठिन हो सकता है। 

 

राहुल ने कहा कि अक्षर के ओवर के बाद ज्यादा स्पिन नहीं थी, इसलिए मुझे लगा कि अगर पूरन सेट होते तो विपक्षी टीम पर दबाव बना सकते थे। वह खतरनाक होता, लेकिन उसे आउट करने का श्रेय कुलदीप को जाता है। इसी तरह मयंक यादव पर राहुल ने कहा कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं, वह अच्छे दिख रहे हैं, लेकिन हम उन्हें लाने की जल्दबाजी नहीं करना चाहते। हमें उसके शरीर की रक्षा करने की ज़रूरत है, वह जाने के लिए बेचैन है। यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वापस आने से पहले वह सौ फीसदी (फिट) हो।


ऐसा गया मुकाबला
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में केएल राहुल के 22 गेंदों पर 39 रन तो आयूष बदोनी के 35 गेंदों पर 55 रनों की बदौलत लखनऊ ने पहले खेलते हुए 167 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली ने पृथ्वी शॉ के 32, जेक फ्रेजर के 55 तो ऋषभ पंत के 24 गेंदों पर बनाए गए 41 रनों की बदौलत 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

 

 


ऐसी है अंक तालिका
आईपीएल में अंक तालिका में लखनऊ इस हार के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। उसके पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ 6 प्वाइंट हैं। जबकि दिल्ली सीजन की दूसरी जीत हासिल कर नौवें स्थान पर आ गई है। बेंगलुरु  आखिरी स्थान पर आ गई है। राजस्थान रॉयल्स अभी भी पहले तो कोलकाता दूसरे तो चेन्नई तीसरे स्थान पर बनी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्रुणाल पंड्या, अरशद खान, देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News