LSG vs DC : लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच आज, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 09:52 PM (IST)

खेल डैस्क : लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में वीरवार को आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के पास ऐसे कप्तान हैं जोकि सफल होने पर टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बन सकते हैं। लखनऊ का नेतृत्व लोकेश राहुल तो दिल्ली का ऋषभ पंत कर रहे हैं।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11
लखनऊ : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, अवेश खान, रवि बिश्नोई।

+ प्वाइंट 
लखनऊ की सबसे बड़ी मजबूती उसकी बल्लेबाजी स्ट्रैंथ हैं। केएल राहुल पिछले मैच के टॉप स्कोरर थे। इसके अलावा डिकॉक और दीपक हुड्डा का बल्ला भी क्लिक कर रहा है। आयुष बडोनी के रूप में लखनऊ के पास नया फिनिशर आ गया है। वहीं, जेसन होल्डर का ऑलराऊंड प्रदर्शन भी पिछले मैच में टीम को फायदा दे गया था। गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और अवेश खान विकेट निकालते नजर आ रहे हैं। 

- प्वाइंट
लखनऊ की सबसे बड़ी चिंता एविन लुईस और मनीष पांडे का बल्ला न चलना भी है। मनीष पांडे हैदराबाद की ओर से लंबे समय से खेले हैं इस दौरान उनके बल्ले से खूब रन निकले। लेकिन इस बार वह इतने सफल नहीं रह पाए। ऑलराऊंडर क्रुणाल गेंदबाजी में जरूर प्रभावित कर रहे हैं लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे। इसके अलावा लखनऊ की फील्डिंग भी कमजोर नजर आ रही है।

ऐसी होगी पिच और मौसम
डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली सीजन का अपना पहला मैच खेलेगी जबकि लखनऊ की टीम यहां एक मैच खेलकर जीत चुकी है। पाटिल स्टेडियम में खूब रन बनते हैं। लेकिन यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना अभी भी सुरक्षित माना जाता है। मौसम की बात की जाए तो आसमान साफ रहेगा। सुबह तापमान अधिकतम 40 के पास जाने के चलते शाम को आंद्रता ज्यादा होगी। 

ओवरऑल प्रिडक्शन : दिल्ली कैपिटल अगर डेविड वार्नर और एनरिक नॉर्टजे को प्लेइंग-11 में जगह देती है तो लखनऊ के लिए यह चुनौती हो जाएगी। दोनों पारियों में डेथ बॉलिंग अहम होगी। सीजन में दोनों टीमें दूसरी पारी में बड़ा स्कोर अचीव कर चुकी है। ऐसे में तगड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

Content Writer

Jasmeet