LSG vs GT : मयंक यादव की स्पीड 140 किमी./घंटा कैसे हो गई, क्रुणाल पांड्या ने कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 11:39 PM (IST)

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स रविवार को एकतरफा मुकाबला 33 रन से जीतने में सफल रही। लेकिन इस दौरान मयंक यादव (Mayank Yadav) की गायब होती स्पीड खास तौर पर चर्चा में रही। पिछले मैच में 156 किमी./घंटा रफ्तार से गेंद फेंकने वाले मयंक यादव इस मुकाबल में मुश्किल से ही 140 की स्पीड छूते दिख रहे थे। उन्होंने सिर्फ एक ही ओवर फेंका। मैच खत्म होने के बाद जब क्रुणाल पांड्या से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है, लेकिन मैंने उसके साथ कुछ सेकंड बिताए, वह ठीक लग रहा है।

 

 


क्रुणाल ने कहा कि वह टीम के लिए भविष्य में बेहतरीन संभावनाओं वाली प्लेयर है। वह नेट्स पर खूब गेंदबाजी कर रहा है। वह पिछले साल खेलने से चूक गया था लेकिन इस साल उसने अच्छी वापसी की है। उसमें अविश्वसनीय संभावना है। यह देखना दिलचस्प है कि वह अपने करियर में कैसा प्रदर्शन करेगा। वहीं, मैच पर क्रुणाल ने कहा कि जब मैं अंदर गया तो मैंने कुछ गेंदें खेलीं, मैंने पूरन से भी बातचीत की, विकेट बहुत अच्छा था। हमें लगा कि हम 10-15 कम हैं लेकिन दिन के अंत में हमें यही मिला इसलिए हमें बचाव करना पड़ा।

 


क्रुणाल ने कहा कि मैं बल्लेबाजों की ताकत और कमजोरियों को जानना पसंद करता हूं, उसके अनुसार गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। यह कुछ दिनों के लिए आता है और कुछ दिनों के लिए नहीं। मैंने अपनी ताकत का समर्थन किया और अपनी योजनाओं पर अड़ा रहा, उन दिनों में से एक दिन मैंने जो चाहा उसे पूरा किया, आज रात यह सफल हो गया। इस स्कोर का बचाव करना बहुत अच्छा लग रहा है, जिस तरह से हमने पिछले साल भी बचाव किया था।


लखनऊ के लिए सबसे किफायती 4 ओवर का स्पैल
3/11 - क्रुणाल पंड्या बनाम गुजरात, लखनऊ, 2024
2/11 - क्रुणाल पंड्या बनाम पंजाब किंग्स, पुणे, 2022
5/14 - मार्क वुड बनाम दिल्ली, लखनऊ, 2023
3/14 - मयंक यादव बनाम बेंगलुरु, बेंगलुरु, 2024
0/14 - दुष्मंथा चमीरा बनाम मुंबई, मुंबई, 2022

 

 

 

मुकाबले की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने इकाना स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को 33 रन से हरा दिया। लखनऊ पहले खेलते हुए महज 163 रन ही बना पाई थी लेकिन जवाब में यश ठाकुर ने 5 तो क्रुणल पांड्या ने 3 विकेट लेकर गुजरात को 130 रन पर ही रोक दिया। लखनऊ इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। उनकी 4 मैचों में तीन जीत के साथ 6 प्वाइंट हो गए हैं। जबकि गुजरात की टीम 5 मैचों में तीसरी हार के साथ टॉप 5 से दूर हो गई है। 
 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
गुजरात टाइटंस : शुबमन गिल (कप्तान), शरथ बीआर (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा 
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव 

Content Writer

Jasmeet