LSG vs RCB : लखनऊ ने 18 रनों से गंवाया मैच, देखें अपडेट्स

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 11:31 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2022 का 31वां मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 94 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी लखनऊ को केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या का साथ मिला लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों के रन बनाने के चलते टीम हार गई। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई बेंगलुरु की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहले ही ओवर में अनुज रावत के रूप में पहला झटका लगा। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर चमीरा ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट करके टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 
  • विराट के पहली ही ओवर में आऊट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए। उन्होंने कुछ आकर्षक शॉट लगाकर बेंगलुरु के फैंस को तसल्ली दी। हालांकि उनकी पारी का अंत छठे ओवर में ही हो गया जब कु्रणाल पांड्या की गेंद पर रिवर्स स्विप मारने के चक्कर में वह होल्डर को कैच थमा बैठे। मैक्सवेल ने 11 गेंदों में 23 रन बनाए।
  • सुयश प्रभुदेसाई ने क्रीज पर आकर फाफ डु प्लेसिस के साथ पारी संभालने की कोशिशकी लेकिन वह लखनऊ के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर की गेंद पर कु्रणाल को कैच थमा बैठे। प्रभुदेसाई ने 10 रन बनाए। तब बेंगलुरु का स्कोर चार विकेट खोकर 62 रन था।
  • कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आरसीबी को संभाला और शाहबाज के साथ मिलकर महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की। इस दौरान फाफ ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।  
  • शाहबाज के आऊट होने के बाद भी फाफ रुके नहीं। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए लेकिन वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने 64 गेंदों में 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने भी तेजतर्रार पारी खेलकर सबको प्रभावित किया। 

लखनऊ सुपर जायंट्स (दूसरी पारी)

  • लखनऊ की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज डिकॉक महज तीन रन बनाकर हेजलवुड की गेेंंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मनीष पांडे भी 6 रन बनाकर आऊट हो गए। 
  • लखनऊ को कप्तान केएल राहुल से उम्मीदें थीं लेकिन वह 24 गेंदों में 30 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर कार्तिक को कैच थमा बैठे। लखनऊ के लिए आज क्रुणाल पांड्या अच्छी फॉर्म में दिखे। उन्होंने 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनका साथ देने के लिए दीपक हुड्डा आए लेकिन वह 13 रन बनाकर सिराज की गेंद पर आऊट हो गए। 
  • लखनऊ को क्रुणाल ने कुछ हद तक राहत दी। उन्होंने 28 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। वह रन गति बढ़ाने के चक्कर में मैक्सवेल की गेंद पर शाहबाज को कैच थमा बैठे। 
  • आयुष बडोनी 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो उसके बाद स्टोइनिस ने कुछ अच्छे शॅट लगाए। लेकिन 19वें ओवर में वह 24 तो जेसन होल्डर आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लखनऊ ने यह मुकाबला 18 रन से गंवा दिया। 

यह भी पढ़ें :- IPL में 7 बार शून्य पर आऊट हुए विराट कोहली, 4 बार गोल्डन डक

प्वाइंट टेबल 

  • लखनऊ की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। लखनऊ के 6 मैचों में 8 अंक हैं।
  • वहीं बेंगलुरु की टीम भी समान अंक के साथ चौथे स्थान पर काबिज है।

यह भी पढ़ें :- ... एक और Fat Wedding : केएल राहुल और आथिया शेट्टी की शादी इसी साल, Report

LSG vs RCB : दर्शक दीर्घा में थी आथिया शेट्टी, KL Rahul ने पकड़ा शानदार कैच, Video

यह भी पढ़ें :- 20वें ओवर में सिर्फ 4 रन देने वाले जेसन होल्डर ने बताया कसी हुई गेंदबाजी का सीक्रेट 

Content Writer

Raj chaurasiya